CM Yogi Adityanath in Varanasi
ANI Photo

    Loading

    वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से दो दिवसीय उत्तर प्रदेश के दौरे पर है। प्रधानमंत्री अपने इस दौरे में सबसे महत्वकांशी परियोजनाओं में से एक काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। साथ ही वह निर्माण में लगे मजदूरों का सत्कार भी करेंगे। इस कार्यक्रम की पूरी तैयारी हो चुकी है और पूरी काशी नगरी को लाइटों से चमका दिया गया है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बाबा विश्वनाथ मंदिर को देश और दुनिया का नया धाम बताया है।

    वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “बाबा विश्वनाथ का ये पावन मंदिर एक नए धाम के रूप में देश और दुनिया के सामने आ रहा है। देश के प्रधानमंत्री के कर कमलों और उन्हीं की प्रेरणा से काशी विश्वनाथ धाम कल लोकार्पित होगा।”

    मुख्यमंत्री ने कहा, “मुझे लगता है कि मां गंगा को बाबा विश्वनाथ का सानिध्य काशी विश्वनाथ धाम के माध्यम से प्राप्त हो गया है। एक तय समय सीमा के अंदर भव्य धाम भारत के आस्थावान श्रद्धालुओं और काशी को वैश्विक पहचान देने की दृष्टि से तैयार हो गया है।”

    मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले नव से पहले दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगे, वहां से जल भरकर वह बाबा विश्वनाथ के दरबार में पहुंच कर पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद वह कॉरिडोर को जनता के लिए समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री कॉरिडोर निर्माण में लगे करीब ढाई हजार मजदूरों का सत्कार करेंगे। इसी के साथ उन लोगों के साथ खाना भी खाएंगे।

    इस दौरान दिवसीय वाराणसी सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्री और 9 उप मुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे, जिसमें सुशासन से जुड़े व्यापक विषयों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस सम्मेलन में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि सम्मेलन के जरिए भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को अन्य राज्यों से सीखने और प्रगति करने में मदद मिलेगी और उनके द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों को पेश करने का भी अवसर मिलेगा।