CM Yogi Adityanath
Photo Credits-ANI Twitter

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में फिर एक बार सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) जादू चला है। वे अपनी गोरखपुर सीट से 103390 वोटों के अंतर से चुनाव जीत गए हैं । उन्हें कुल 164290 वोट मिले हैं, जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी सपा की सुभावती शुक्‍ला को 61775 वोट मिले। 

    बता दें कि, सीएम योगी आदित्यनाथ की वजह से गोरखपुर विधानसभा सीट राज्य की सबसे हॉट सीट कही जा रही है।  योगी की जीत की मार्जिन सुनने के लिए लोग काफी उत्सुक थे। यही नहीं, पाकिस्तानी मीडिया में भी योगी आदित्यनाथ के जीत की चर्चा होती दिख रही है। उल्लेखनीय है कि, पिछले 33  सालों से गोरखपुर सीट पर भगवा का कब्जा रहा है, लेकिन अभी तक योगी आदित्यनाथ की जीत सबसे बड़ी जीत है।  

    गौरतलब है कि, अभी भी उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। जारी रुझानों में यूपी में 273 सीटों पर भाजपा ने बढ़त बना ली है। जबकि सपा 123 सीटों पर ही सिमटी दिखाई दे रही है। भाजपा के संगीत सोम हार गए हैं। वहीं, अखिलेश यादव भी जीत के करीब नजर आ रहे है। जबकि बीजेपी छोड़ सपा में जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से  हार गए हैं।