PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कल सिक्किम (Sikkim)  में एक सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले राज्य के चार सैन्य जवानों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। सीएम ने जवानों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी (government job) देने की भी घोषणा की। इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश सीएमओ ने दी है।  

    बता दें कि शुक्रवार को भारत-चीन सीमा यानी LAC के पास नॉर्थ सिक्कम में भारतीय सेना का ट्रक भयंकर सड़क हादसे का शिकार हो गया था। इस हादसे में 16 जवानों शहीद हो गए थे।अचानक ये ट्रक सड़क से फिसलकर खाई में गिर गया। इस हादसे में 16 जवानों शहीद हो गए जबकि 4 जवान घायल बताए जा रहे थे। शहीद हुए जवानों में चार जवान उत्तर प्रदेश के हैं। 

    उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के शहीद हुए चार जवानों के परिजनों को 50-50 लाख रूपये की मदद करने की घोषणा की है। वहीं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी बात कही गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है।  

    डीजीपी, सिक्किम ने बताया कि उत्तरी सिक्किम के जेमा में आज सेना के एक ट्रक की टक्कर में सेना के 16 जवानों की मौत हो गई, जबकि 4 घायल हो गए। उनके पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया। इसे शाम तक पूरा कर लिया जाएगा और शवों को बागडोगरा हवाई अड्डे पर भेज दिया जाएगा।