Uttar Pradesh : CM Yogi Adityanath performed special pooja in Gorakhnath temple, watch video
File Photo

    Loading

    लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने गोंडा (Gonda) जिले को दीपावली (Diwali) से पहले मेडिकल कॉलेज (Medical College) समेत दूसरी कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात दी। सीएम ने गोंडा के विकास कार्यों को हरी झंडी दिखाते हुए 1132 करोड़ की 144 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्‍होंने गोंडा को मेडिकल कॉलेज की सौगात दी जिससे अब गोंडा के लोगों को इलाज के लिए प्रदेश के दूसरे जनपदों के चक्‍कर नहीं कांटने पड़ेंगे, वो अपने ही जिले में बेहतर चिकित्‍सकीय सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अपने संबोधन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि साल 2017 से पहले जहां यूपी (UP) में योजनाएं भी नहीं होती थी, अगर योजनाएं लागू भी की जाती थी तो वो बंदरबांट का शिकार हो जाती थी। हमारी सरकार बनने के बाद यूपी में प्रदेश में न सिर्फ नई योजनाओं को लागू किया गया, बल्कि योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचे इस पर विशेष जोर दिया गया।

    साल 2017 के बाद प्रदेश में हर गरीब को राशन, बिजली, शिक्षा समेत चिकित्‍सकीय सुविधाएं मिली हैं। सीएम ने कहा कि मुझे याद है कि 2017 से पहले मुझे गोंडा से देवीपाटन जाने में साढ़े तीन घंटे का समय लग जाता था पर आज हमारी सरकार में यह दूरी महज एक घंटे में तय की जा सकती है। उन्‍होंने कहा कि आज एक कमिश्नरी में तीन तीन मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं। महाराजा सुहेलदेव के नाम पर बहराइच में मेडिकल कॉलेज के बाद बलरामपुर में भी मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जा रहा है। अब गोंडा जनपद को भी मेडिकल कॉलेज की बड़ी सौगात मिल गई है। यहां के मेडिकल कॉलेज में 500 बेड का अस्प्ताल, छात्र छात्राओं के लिए पाठ्यक्रम की व्यवस्था होगी। उन्‍होंने कहा कि साल 2022-23 तक हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज होगा। कार्यक्रम में सीएम ने मुख्‍यमंत्री आवास योजना, राष्‍ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, मुख्‍यमंत्री कन्‍या सुमंगला योजना समेत दूसरी योजनाओं से जुड़े लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और पुरस्‍कृत राशि से सम्‍मानित किया।

    विपक्ष पर सीएम ने जमकर बोला हमला

    कार्यक्रम में सीएम ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला उन्‍होंने कहा कि पिछली सरकारों में गरीबों को न आवास, न बिजली, न शौचालय, न रसोई गैस कुछ नहीं मिलता था। पहले गोंडा में योजनाएं नहीं आ पाती थीं, वो भ्रष्‍टाचार का शिकार हो जाती थी। हमारी सरकार ने न सिर्फ योजनाओं को लागू किया, बल्कि हर जिले के वासियों तक पहुंचाने का जिम्‍मा भी लिया। 2017 के पहले प्रदेश में कानून व्यवस्था क्या थी। माफिया सत्ता का सुख भोगते थे। होली, दिवाली, जन्माष्टमी से पहले कर्फ्यू लग जाता था। पर हमारी सरकार के आने के बाद परिवर्तन साफ देखा जा सकता है। आज प्रदेश में आस्था का सम्मान हो रहा है। देश में सुरक्षा का माहौल बना है। अभी नवरात्र समाप्त हुआ है साल 2017 से पहले यही गोंडा, बलरामपुर कभी दंगों की चपेट में होते थे, लेकिन आज दंगाइयों की सात पीढ़ी भरपाई करते खत्म हो जाएंगी।

    सपा-कांग्रेस कभी नहीं होने देते राम मंदिर का निर्माण

    सीएम ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर भव्य निर्माण शुरू हो चुका है। राम मंदिर को ये सपा-बसपा, कांग्रेस कभी बनने नहीं देती, लेकिन आज सब भगवान राम को हमारे भी हैं बताते हैं। आतंकवाद कांग्रेस की देन थी, कश्मीर से हमने धारा 370 खत्म कर दिया। उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ने जो कहा वो करके दिखाया है। सरकार सामूहिक प्रयास के साथ काम कर रही है। मुझे विश्‍वास है कि विकास की योजनाएं हर नागरिक के चेहरे पर खुशहाली लाएंगी। पिछले साढ़े चार सालों में गन्ना किसानों का वर्षो का भुगतान प्रदेश सरकार ने किया। पिछली सरकारों में गरीब की योजनाओं को सत्ता के लोग हड़पने का कार्य करते थे। प्रदेश सरकार ने साढ़े 4 वर्ष में साढ़े 4 लाख नौकरियां दी, 3 करोड़ से अधिक कामगारों को रोजगार दिया गया।