CM Yogi

Loading

अयोध्या: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) अयोध्या (Ayodhya) के विकास से जुड़ी परियोजनाओं की जमीनी हकीकत से रविवार को रू-ब-रू होंगे। रविवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री सबसे पहले हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) में दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद रामजन्मभूमि परिसर में दर्शन के उपरांत जन्मभूमि पथ, भक्ति पथ और रामपथ का स्थलीय निरीक्षण करेंगे।  

सीएम योगी आदित्यनाथ का रविवार का दौरा काफी महत्वपूर्ण है। वे यहां अयोध्या विकास प्राधिकरण के टेड़ी बाजार,  कौशलेश कुंज, अमानीगंज में निर्माणाधीन मल्टीलेवल पार्किंग आदि कार्यों का निरीक्षण करेंगे। सेतु निगम द्वारा निर्माणाधीन बड़ी बुआ समपार (आरओबी) संख्या 112 और मोहबरा बाजार समपार (आरओबी) संख्या 111बी का भी निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री आयुक्त सभागार में मंडलीय समीक्षा बैठक भी करेंगे। श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा और फोरलेन सड़क का निरीक्षण भी करेंगे। वे दर्शन नगर स्थित सूर्यकुंड सौंदर्यीकरण का भी निरीक्षण करेंगे। 

महंत नृत्य गोपाल दास से भी करेंगे मुलाकात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को मणिरामदास छावनी पहुंचकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से भी मुलाकात करेंगे। 

एडीजी जोन ने सुरक्षा व्यवस्था परखी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रविवार के दौरे से पहले एडीजी जोन लखनऊ पीयूष मोर्डिया शनिवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने यहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मोर्डिया ने अपराध पर अंकुश लगाने में और अयोध्या में होने वाले रामनवमी, नवरात्रि और रमजान को लेकर भी पुलिस को तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। मेले की भीड़ को नियंत्रण रखने और उन्हें उनके गंतव्य तक सुरक्षित पहुंचाने की जिम्मेदारी भी पुलिस निभाएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व सभी स्थलों का निरीक्षण कर मातहतों को निर्देश भी दिया।