UP BUS

    Loading

    -राजेश मिश्र

    लखनऊ: विधानसभा चुनावों में किए गए वादे को पूरा करते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Govt.) जल्द ही बुजुर्ग महिलाओं को मुफ्त सरकारी बसों (Free Government Buses) में यात्रा की सुविधा देगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने बुधवार को राजधानी लखनऊ में कहा कि जल्द ही 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को फ्री बस यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों के दौरान इसका वादा किया था और इसे अपने चुनाव घोषणापत्र में शामिल किया था। मुख्यमंत्री बुधवार को रोडवेज की 150 नई बसों को हरी झंडी दिखाने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। 

    बस अड्डों को भी एयरपोर्ट की तर्ज पर बनाया जा रहा 

    उन्होंने कहा कि बुधवार को रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक 48 घंटे की अवधि में महिलाएं रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा का लाभ उठा सकेंगी। यह सुविधा रक्षाबंधन के मद्देनजर दी गई है। उत्तर प्रदेश सरकार बीते कई सालों से रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा दे रही है। उन्होंने कहा कि बस अड्डों को भी एयरपोर्ट की तर्ज पर बनाया जा रहा है, जहां यात्रियों को सभी जरूरी सुविधाएं मिलेंगी। योगी ने कहा कि आने वाले समय मे हम 60 वर्ष से ऊपर की हर एक माताओं को फ्री में यात्रा देने का कार्य करेंगे।

    ड्राइविंग लाइसेंस की व्यवस्था को पूरी तरह ऑनलाइन कर दिया गया

    योगी ने कहा कि हर जिले में इंटरस्टेट, अंतर्जनपदीय बस स्टेशन अच्छी व्यवस्थाओं से युक्त होना चाहिए जहाडोरमेट्री, रेस्टोरेंट और वेटिंग रूम हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवहन विभाग का लाभांश बढ़ाने का हर संभव प्रयास होना चाहिए। साथ ही हर परिवहन वर्कशॉप के साथ आईटीआई के बच्चों को भी जोड़ने का कार्य होना चाहिए। इस मौके पर मौजूद परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह ने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस की व्यवस्था को पूरी तरह ऑनलाइन कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से मोटर ट्रेनिंग और ड्राइविंग स्कूल की शुरुआत की जा रही है।