Corona is again intimidating in Delhi, 144 new cases surfaced, one more patient died
File Photo

    Loading

    लखनऊ: देश में जारी कोरोना (Corona) के खिलाफ जंग के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से राहत भरी खबर सामने आई है। यूपी के 33 ज़िलों में अब कोई भी कोविड का एक्टिव केस (Active Corona Cases) नहीं है और राज्य के 67 ज़िलों से कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। यूपी सरकार ने देते हुए बताया है कि, 33 जिलों में कोरोना का अब कोई सक्रिय मामला नहीं बचा है।

    हालांकि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में तेज़ी से आगे बढ़ रहे उत्तर प्रदेश में कोविड संकट के बीच एक नई मुसीबत सामने आ गई है। उत्तर प्रदेश में वायरल बुखार (UP Viral Fever) का तांडव जारी है। लगातार बुखार की चपेट में लोग आ रहे हैं।

    फिरोजाबाद (Firozabad), लखनऊ (Lucknow), मथुरा (Mathura) और बलिया जैसे यूपी के प्रमुख ज़िले के कई लोग अब तक इस बुखार की चपेट में हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, अकेले फिरोजाबाद में ही बुखार के 430 से अधिक मरीज अस्पताल में अब तक भर्ती हो चुके हैं। साथ ही 50 से अधिक लोगों की मौत हुई है। 

    इन सब के बीच योगी सरकार ने एक बड़ा दावा करते हुए गुरुवार को कहा था कि, वह हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।  उत्तर प्रदेश सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने इसे लेकर बयान दिया था।

    सुरेश खन्ना ने कहा था कि कोरोना हो, डेंगू या वायरल बुखार सरकार ने अतिरिक्त सतर्कता बरतने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने खुद स्थिति का लगातार जायज़ा लिया है। हर स्तर पर, हर प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए हमारी पूरी तैयारी है।  

    बता दें कि, शुक्रवार को सामने आए कोरोना के आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोविड-19 के 34,973 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,31,74,954 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घट कर 3,90,646 हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से 260 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,42,009 हो गई।