attack

Loading

बांदा (उप्र). उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) जिले में बिसंडा थाना क्षेत्र के तेंदुरा गांव के शंकरपुरवा मजरे में शुक्रवार सुबह सरकारी हैंडपंप को कथित रूप से ‘छूने’ को लेकर हुए विवाद में एक दलित (Daleet) व्यक्ति की पिटाई किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

क्या थी घटना:

बिसंडा थाना के प्रभारी निरीक्षक (SHO) नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, “यह विवाद पिछले दो माह से चल रहा था। पुलिस कई बार मौके पर पहुंच कर मामले को सुलझा चुकी है, लेकिन आज सुबह दलित परिवार का मुखिया रामचन्द्र रैदास (45) यादव बिरादरी की बस्ती में लगे सरकारी हैंडपंप में पानी भरने गया, तभी दोनों पक्षों में मारपीट की घटना हुई। “

उन्होंने बताया कि “पीड़ित की प्राथमिकी दर्जकर उसे स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) भेजा गया है और मामले की जांच की जा रही है।” रामचन्द्र ने बताया कि “हमलावरों ने दो माह पूर्व भी सरकारी हैंडपंप से पानी भरने में रोक लगा दी थी, मगर उपजिलाधिकारी अतर्रा के हस्ताक्षेप पर पुलिस ने विवाद शांत करवा दिया था।” रामचंद्र क अनुसार आज सुबह करीब आठ बजे जब वह पीने का पानी भरने गया तो रामदयाल यादव के परिवार के लोगों ने हैंडपंप ‘छू’ लेने का आरोप लगाकर झगड़ा करने लगे और बाद में लाठी से मारकर घायल कर दिया ।