Dalit girl gang-raped and murdered, two accused arrested
Representative Photo

    Loading

    मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में दलित किशोरी की कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पीड़िता के परिजनों और ग्रामीणों ने शुक्रवार रात को ही दो आरोपियों को पकड़ लिया और करीब डेढ़ घंटे तक जमकर हंगामा किया। पुलिस ने उन्हें समझा बुझाकर मामले को शांत कराया और दो आरोपियों को अपनी हिरासत में ले लिया।  

    पुलिस ने बताया कि थाना महावन क्षेत्र में रहने वाले दलित परिवार की 14 वर्षीय किशोरी अपनी नौ साल की बहन के साथ शुक्रवार की रात करीब साढ़े आठ बजे शौच के लिए घर से दूर जंगल में गई थी जहां गांव के तीन युवकों ने सरसों के खेत में किशोरी को पकड़ लिया और उसके साथ कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि उसके बाद किशोरी की गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, उसकी छोटी बहन किसी तरह वहां से भागकर घर पहुंची और चाचा को घटना की जानकारी दी। 

    चाचा और अन्य परिजन मौके पर पहुंचे और फिर एकत्रित हुए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) त्रिगुण बिसेन और महावन के क्षेत्राधिकारी आलोक सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस अफसरों ने ग्रामीणों को समझाकर मामले को शांत कराया। ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए देशराज और योगेंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।  

    पुलिस अब तीसरे फरार अभियुक्त सचिन की तलाश में दबिश दे रही है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) आलोक सिंह ने बताया, “यह प्रथमदृष्टया किशोरी के संग सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला है। संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।” (एजेंसी)