PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) आज लखनऊ में 1,450 करोड़ रुपये की लागत वाले 352 विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे और कुछ की आधारशिला रखेंगे। इस अवसर पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) भी उपस्थित रहेंगे। र दो सौ छप्‍पन मकानों का, बख्‍शी का तालाब में राजकीय पॉलिटेक्निक का उद्घाटन शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि आजकल पाकिस्तान में भी ऐसी बातें हो रही हैं कि हमें भी मोदीजी जैसा प्रधानमंत्री चाहिए। 

लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  ने कहा कि आज हर जगह उत्तर प्रदेश में बहुत से निवेश आने की बात हो रही है। हम जानते हैं कि यूपी सरकार को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से लगभग 35 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। आज भारत में रिकॉर्ड तोड़ विदेशी निवेश हो रहा है। आपने अखबार में पढ़ा होगा कि ऐपल की नई फैक्ट्री कर्नाटक में बन रही है। पहले चीन में एप्पल करती थी ये काम अब भारत में करेगी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बैंकिंग में सुधारों का ही नतीजा है कि जहां अमेरिका और यूरोप के विकसित देशों के बैंक लड़खड़ा रहे हैं, वहीं भारत के बैंक बहुत मजबूत हैं। पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों किस तरह के संकट का सामना कर रहे हैं, यह बताने की जरूरत नहीं है। आजकल पाकिस्तान में भी ऐसी बातें हो रही हैं कि हमें भी मोदीजी जैसा प्रधानमंत्री चाहिए।