उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मेरठ के यापन ग्राम पंचायत में किया अमृत सरोवर का शिलान्यास

    Loading

    लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने रविवार को जनपद मेरठ (Meerut) के ग्राम पंचायत राफन, में मनरेगा (MNREGA) के तहत शहीद नरेंद्र सिंह अमृत सरोवर का शिलान्यास और भूमि पूजन किया। साथ ही अमृत सरोवर (Amrit Sarovar) की भूमि का निरीक्षण कर निर्माण से संबंधित जानकारी प्राप्त की। ग्राम पंचायत राफन (Gram Panchayat Rafan) स्थित पुस्तकालय का निरीक्षण कर कुछ पुस्तकों का अवलोकन किया।अमृत सरोवर के भूमि पूजन और शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस अमृत सरोवर को बहुत ही आकर्षक ढंग से सजाया और संवारा जाए, जिससे यहां पर्यटक अधिक से अधिक संख्या में आएं और पर्यटन को बढ़ावा मिले। सरोवर से पर्यावरण संरक्षण, संवर्धन के साथ साथ श्रमिकों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों, मेट, रोजगार सेवक और मजदूरों से वार्ता करते हुते उनका उत्साहवर्धन किया। कहा कि यहां पर वृक्षारोपण के साथ साथ अन्य अवस्थापना सुविधाएं विकसित की जायेगी तथा रखरखाव  का भी इंतजाम किया जायेगा।

    एस.जी.एम. गार्डन, बेगमपुर, मेरठ में आयोजित समारोह में सम्मिलित होकर जनता को संबोधित किया और कहा कि आज के दिन क को महान शासक छत्रपति शिवाजी महाराज जी के राज्याभिषेक के उत्सव के तौर पर देखा जाता है। जिन्होंने मुगल और अन्य कई साम्राज्यों को चुनौती देते हुए एक हिंदू राज्य अस्तित्व में लाये थे। हमें उनके शौर्य और बलिदान को याद करके इससे प्रेरणा ग्रहण करना चाहिए।

    प्रधानों और अमृत सरोवरो के निर्माण से जुड़े अधिकारियों से किया वर्चुअल संवाद 

    एस.जी.एम गार्डन (निकट छत्रपति शिवाजी प्रतिमा) समारोह को संबोधित करते हुए बेगमपुर मेरठ जनपद मेरठ के राफन ग्राम सभा में उच्च प्राथमिक विद्यालय में जनपद में कुल 34 अमृत सरोवर के निर्माण के संबंध में खंड विकास अधिकारियों, ग्राम प्रधानों, किसानों और मनरेगा कामगारों के साथ वर्चुअल संवाद किया तथा ग्रामीण महिलाओं से गरीब कल्याण योजना से मिल रहे लाभ के बारे में जानकारी प्राप्त की

    उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मेरठ में राज्य मंत्री दिनेश खटीक के आवास पर पहुंच कर उनके परिजनों से स्नेहिल भेंट की। ग्राम बक्सर , छोटा मवाना आदि विभिन्न स्थानों पर जनता ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का शानदार स्वागत किया।