उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य छठ पूजा के कार्यक्रम में हुए शामिल, जनसमस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

    Loading

    लखनऊ/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद सर्किट हाउस, प्रयागराज (Prayagraj) में जनता दर्शन कार्यक्रम लगाया, जिसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं और शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को समाधान के लिए निर्देशित किया।

    केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज के संगम किनारे पर पूर्वांचल विकास एवं छठपूजा समिति द्वारा आयोजित “छठ पूजा” (Chhath Puja) कार्यक्रम में सम्मिलित हुए । केशव प्रसाद मौर्य ने गौरवशाली परंपराओं और रीति-रिवाजों और आध्यात्मिक और पौराणिक मान्यताओं  पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इन आयोजनों से सामाजिक समरसता और आपसी सौहार्द का वातावरण भी मजबूत होता है ।

    संगम किनारे की पूजा

    उन्होंने संगम किनारे माता गंगा, यमुना, सरस्वती का पूजन कर प्रदेशवासियों के कल्याण के लिए प्रार्थना की। राम वाटिका कर्नलगंज प्रयागराज में निवर्तमान राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी, पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री नरेन्द्र कुमार सिंह गौर के साथ श्री कटरा रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित स्मारिका विमोचन-2021 में स्मारिका के रचनाकारों और रामलीला मंचन के कलाकारों को सम्मानित किया गया।