CM yogi

    Loading

    दुद्धी (सोनभद्र) : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath)  ने शनिवार को सोनभद्र (Sonbhadra) जिले के दुद्धी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बीते पांच वर्षों में यूपी (UP)में कराए गए विकास कार्यों (Development Works) से हुए परिवर्तनों का जिक्र किया और (Samajwadi Party) (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) को विकास विरोधी साबित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में विकास कार्य रुका हुआ था। बिजली आती नहीं थी। माफिया गरीबों को सताते थे। गरीबों, वनवासियों और आदिवासियों को मिलने वाला राशन समाजवादी पार्टी (सपा) के गुर्गे और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का हाथी खा जाता था। जबकि अब यूपी में सभी को बिना किसी भेदभाव के बिजली मिल रही है, राशन मिल रहा है। हर जिले में मेडिकल कॉलेज और विकास के कार्य हो रहे हैं। अपनी सरकार के तमाम कार्यों का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि हमारी सरकार गरीबों के लिए कार्य कर रही है और यूपी में फिर हमारी भाजपा की सरकार बनने जा रही है। 

     यहां दुद्धी विधानसभा क्षेत्र में टाउन क्रिकेट क्लब के मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह दावा किया। इस जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि सोनभद्र जनपद का जन-जन राष्ट्रवादी विचारों से भरा हुआ है। यहां की जनता माफियावादियों और घोर परिवारवादियों को ढंग से पहचान चुकी है। यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने सपा और बसपा सरकार की नाकामियों का विस्तार से जिक्र किया। 

    भाजपा की सरकार बनने के बाद माफिया जेल में 

    मुख्यमंत्री ने कहा विपक्ष की सरकार में खाद्यान्न घोटाला होता था। गरीबों का राशन हड़प लिया जाता था। राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद माफिया जेल में हैं। अब बिना भेदभाव के सभी को बिजली मिलती, राशन मिलता हैं। लोगों को फ्री इलाज, फ्री टेस्ट की सुविधा मिली हुई है और फ्री वैक्सीन लग रही है। बीजेपी और सपा-बसपा की कार्य प्रणाली का यहीं फर्क है। हमारा प्रयास है कि हर गरीब को घर मिले, उसके घर में शौचालय बने, सबको शुद्ध पेयजल मिले, हर खेत को पानी मिले। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने हर घर जल योजना के तहत लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने और सोनभद्र में लोगों के इलाज के लिए मडिकल कालेज की व्यवस्था कर दी है और सरकार बनने पर जिन अनुसूचित जाति जनजाति तथा वनवासियों और आदिवासियों को आवास नहीं मिला है, उन्हें आवास मुहैया करवाएंगे। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने दावा किया कि विस्थापितों की समस्या का निदान भी कराएंगे। किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त में होगी पानी की आपूर्ति होगी। 

    सपा-बसपा पर किया हमला

    मुख्यमंत्री योगी ने यह भी कहा कि सप- बसपा सरकार में जो माफिया गरीबों को सताते थे, उनके लिए बुलडोजर तैयार है। हमारा बुलडोजर विकास करता है और माफिया को भी ठिकाने चलाता है। प्रदेश हित में इस बुलडोजर को चलाने के लिए दमदार सरकार की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि राज्य में फिर से बीजेपी सरकार बनने पर सरकार गरीबों के कल्याण के कई अन्य कार्य करेगी। 10 मार्च के बाद उज्जवला योजना के सभी लाभार्थी को होली और दिवाली में एक-एक गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेगा। बेटी के जन्म पर हम 25 हजार रुपए देंगे। 60 साल से ऊपर जितनी भी महिलाएं और बहनें हैं उन्हें मुफ्त में उत्तर प्रदेश परिवहन बसों में सफर कराएंगे। राज्य में हर एक परिवार के सदस्य को नौकरी या रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। फ्री में स्कूटी के साथ ही सामूहिक विवाह योजना में कन्यादान के लिए एक लाख रुपये दिए जाएंगे। 

    दस मार्च के बाद विकास और बुलडोजर साथ-साथ चलेगा

    यूपी में फिर से भाजपा सरकार बनने पर किए जाने वाले कार्यों की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में भाजपा की सरकार फिर बनने के भय से सपा और बसपा के कई नेताओं ने अभी से विदेश भागने के लिए अपनी बुकिंग करनी शुरू कर दी है। अब प्रदेश में दस मार्च के बाद विकास और बुलडोजर साथ-साथ चलेगा। बुलडोजर विकास का प्रतीक है, यह एक्सप्रेस-वे भी बनता है और माफिया के अवैध निर्माण को भी बिना आवाज के ध्वस्त करता है। इसलिए सोनभद्र और यूपी के समग्र विकास के लिए यहां से बीजेपी प्रत्याशी का जितना जरूरी है।