सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने दिवाली (Diwali 2021) के खास मौके पर देशवासियों को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने अयोध्या में राम लला (Ram Lalla) की पूजा की। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेशवासियों को दीपावली की मंगलमय कामनाएं व्यक्त करता हूं। मुख्यमंत्री ने अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में आज पूजा भी की। 

    वहीं इससे पहले सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रकाश पर्व दीपावली की आप सभी को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। माँ लक्ष्मी की कृपा से प्रत्येक घर सुख-शांति, समृद्धि और आरोग्यता के आलोक से आलोकित हो। प्रभु श्री राम की कृपा से समस्त मानवों के चित्त सत्य की आभा से दीप्त हों। यह पर्व सम्पूर्ण सृष्टि के लिए मंगल व सुख का कारक बने। 

    योगी ने अयोध्या में की ‘राम लला’ की पूजा, देखें वीडियो-

    वहीं केंद्र ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी को घटा दिया है। जिसके बाद तेल की कीमतें कम हो गई हैं। इस पर सीएम योगी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री के आभारी हैं कि डीजल और पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी को कम किया गया है। लोगों के जीवन में महंगाई आती है तो उसमें डीज़ल और पेट्रोल का योगदान होता है। यह बड़ी राहत है। दीपावली के अवसर पर प्रधानमंत्री का यह उपहार है।