जो बोलते, वो करने भी दिखाते है, गडकरी नागपुर को नंबर-1 बनाने में जुटे
File Photo

    Loading

    लखनऊ : केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री (Union Road and Transport Minister) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने 170.6 करोड़ की लागत से बनने वाले चार लेन फ्लाईओवर (Service Lane Project) और सर्विस लेन प्रोजेक्ट की स्वीकृति लखनऊ  में बेहतर यातायात की दृष्टि से कर दी है यह फ्लाईओवर मुंशी पुलिया पर बनाया जाएगा ।

    इस फ्लाईओवर के बनने से प्रतिदिन 40 हजार वाहनों को आने जाने में जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा । इस फ्लाईओवर का प्रस्ताव नितिन गडकरी के समक्ष राजनाथ सिंह रक्षा मंत्री भारत सरकार एवं सांसद लखनऊ के द्वारा 2 अप्रैल को टेढ़ी पुलिया फ्लाईओवर के उद्घाटन के अवसर पर रखा गया था।

    सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी द्वारा बताया गया की 2.2 किलोमीटर लंबे मुंशी पुलिया के फ्लाईओवर के बनने से पॉलिटेक्निक चौराहा /खुर्रम नगर/ इंदिरा नगर /टेढ़ी पुलिया/ जानकीपुरम /कुर्सी रोड की तरफ आने जाने वाले सभी लोगों को सुगम यातायात को ध्यान में रखते हुए शीघ्र पुल का का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। 

    कुकरैल फ्लाईओवर के कार्य पूर्ण कराए जा चुके

    फ्लाईओवर के साथ ही एक सर्विस लेन बनाई जाएगी जो कि इंदिरा नगर क्षेत्र के स्थानीय जनता को ध्यान में रखते हुए बनाई जा रही है ।लखनऊ के चौतरफा विकास के लिए सतत् प्रयासरत सांसद लखनऊ राजनाथ सिंह द्वारा विक्टोरिया स्ट्रीट /लाल कुआं /टेढ़ी पुलिया/ राजाजीपुरम और कुकरैल फ्लाईओवर के कार्य पूर्ण कराए जा चुके ।

    फ्लाईओवर के निर्माण का कार्य शीघ्र शुरू होने जा रहा है

    वहीं रायबरेली रोड से उतरटिया और शहीद पथ से एयरपोर्ट  एवं बंगला बाजार रेलवे  लाइन के ऊपर पुल के निर्माण के कार्य तेजी से चल रहा है। राजनाथ सिंह के द्वारा शहर को जाम मुक्त बनाए जाने की दिशा में आईआईएम रोड (सीतापुर मोड़ )और खुर्रम नगर पर भारी ट्रैफिक के दबाव को देखते हुए शीघ्र ही फ्लाईओवर के निर्माण का कार्य शीघ्र शुरू होने जा रहा है। इन फ्लाईओवरो के बनने से लखनऊ शहर में जाम की स्थिति समाप्त हो जाएगी। लखनऊ की जनता की तरफ से राजनाथ सिंह सांसद लखनऊ ने सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को विशेष धन्यवाद भी दिया है।