हर समस्या का हर संभव निदान किया जाएगा: केशव प्रसाद मौर्य

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) से उनके कैम्प कार्यालय पर अखिल भारतीय प्रधान संगठन, उ.प्र. के प्रतिनिधिमंडल ने भेंटकर कुछ समस्याएं (Problem) बताई और कुछ महत्त्वपूर्ण सुझाव भी दिए। उप मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि नियमानुसार हर समस्या का हर सम्भव निदान किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल ने ठोस और तरल अपशिष्ट प्रबंधन फेस-2 तहत जनपद कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के प्रधानों के डोंगल के कथित दुरूपयोग  सम्बन्धी प्रकरण को रखा और भी कुछ मांगे रखी। 

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा सभी मांगों पर गम्भीरता पूर्वक विचार किया जाएगा और हर सम्भव समाधान किया जाएगा। लक्ष्य बुन्देलखण्ड जन सेवा समिति ने भी हमीरपुर के विकासखंड मौदहा की ग्राम पंचायत गढ़ा में मनरेगा योजना के सम्बन्ध में शिकायत की, इस प्रकरण की जांच कराए जाने के निर्देश उप मुख्यमंत्री ने सम्बंधित अधिकारियों को दिए। 

उपमुख्यमंत्री ने की ग्राम प्रधानों से ये अपील

उप मुख्यमंत्री मौर्य ने प्रधानों से अपील की कि वह गांवों के विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं के क्रियान्वयन में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। उन्होंने कहा कि प्रधान गांवों के चहुंमुखी और बहुमुखी विकास के लिए संचालित योजनाओं पर नजर भी रखें और स्थानीय आवश्यकताओं और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए अपने गांवों के समग्र विकास की ठोस और प्रभावी कार्ययोजना  बनाएं। उसका क्रियान्वयन भी आपसी समन्वय व तारतम्य बनाकर करें। उप मुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि गांवों के विकास से ही प्रदेश और देश का विकास होगा। उप मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्रत्येक शुक्रवार को प्रत्येक विकास खंड की दो ग्राम पंचायतों में आयोजित की जा रही ग्राम चौपालों के आयोजन में भी सक्रिय रूप से सहभागिता करें और जनप्रतिनिधि होने के नाते भी अपना सामाजिक योगदान दें।