Mayawati
PHOTO- ANI

    Loading

    लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने एक बार फिर बीजेपी और चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। उन्होंने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कहा कि  पिछले कुछ वर्षों से देश में EVM के जरिए चुनाव कराने को लेकर यहां की जनता में किस्म-किस्म की आशंकाएं व्याप्त हैं। इसे दूर व खत्म करने के लिए अब यहां आगे सारे छोटे-बड़े चुनाव पूर्व की तरह बैलेट पेपर पर कराए जाएं।  

    उन्होंने कहा कि आगे होने वाले राज्यों के विधान सभा और अगले वर्ष देश में होने वाले लोकसभा के लिए आम चुनाव में हमारी पार्टी किसी भी अन्य पार्टी के साथ कोई भी गठबंधन कर चुनाव नहीं लड़ेगी। इसको लेकर तैयारी बना ली गई है।

    बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कहा कि जब तक चुनाव बैलेट पेपर पर होते रहे तब तक BSP के न वोट प्रतिश्त और न ही जनाधार कम हुआ है और हमारी सीटें भी बढ़ी हैं। लेकिन जब से EVM से चुनाव हुए तब से हमारे वोट प्रतिशत और हमारी सीटों की संख्या पर प्रभाव पड़ा है।  

    उन्होंने कहा कि BSP का जनाधार कम नहीं हुआ है। मुझे लगता है कि EVM में कुछ गडबड़ी है। अगर ऐसा नहीं है तो केंद्र  सरकार और मुख्य चुनाव आयोग सामने आएं और बैलेट पेपर पर चुनाव कराएं, इससे मालूम पड़ जाएगा कि उनके साथ कितना वोट है और हमारे साथ कितना है। उन्होंने बीजेपी और चुनाव को सवालों के घेरे में खड़ा किया और पुराने तर्ज पर चुनाव करवाने की मांग की है।