Fever havoc: Fever swallowed up the lives of brothers and sisters

    अमेठी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद अमेठी (Amethi District) में रहस्यमयी बुखार से सगे भाई बहन की मौत हो गई। 72 घंटे के अंदर दो मौत होने के बाद सीएमओ अमेठी (CMO Amethi) और एसडीएम (SDM) मौके पर पहुँचे। मामले की जानकारी के साथ ही सीएमओ ने पूरे गाँव (Village) की जांच करवाने की बात कही है।

    मिली जानकारी के अनुसार ये मामला अमेठी ब्लॉक के परसावाँ गाँव का है। यहां के रहने वाले रामलाल कश्यप की बेटी कविता और बेटा हर्षित बुखार से पीड़ित थे। दो दिन पहले बुखार ज्यादा होने पर परिजन कविता को लेकर जिला अस्पताल सुल्तानपुर पहुँचे, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने मेडिकल कालेज रिफर कर दिया। बुधवार को लखनऊ में कविता की मौत हो गई। अभी परिजन शव को लेकर गाँव पहुँचे और अंतिम संस्कार के बाद घर पहुँचे ही थे कि हर्षित की हालत भी खराब होने लगी जिसके बाद परिजन इलाज के लिए अस्पताल जा रहे थे। जहां प्रतापगढ़ के पास हर्षित की भी मौत हो गई।

    72 घंटे के भीतर एक ही परिवार के सगे भाई बहन की मौत के बाद परिवार समेत पूरे गाँव में गम का माहौल हो गया। भाई बहन की मौत की सूचना पाकर एसडीएम अमेठी महात्मा सिंह और सीएमओ आशुतोष दुबे स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मौके पर पहुँचे। 

    वहीं अमेठी सीएमओ ने कहा की दिखने में दोनों बच्चो की मौत वायरल फीवर से होने की बात सामने आ रही है। गाँव में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को लगा दिया गया है और पूरे गाँव की जांच कराई जा रही है।