FILE- PHOTO
FILE- PHOTO

    Loading

    नोएडा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) भीषण आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। इस आगजनी में करोड़ो का सामान जलकर ख़ाक हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड (fire brigade) मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार यहां के ईकोटेक-प्रथम क्षेत्र क्षेत्र में एक फैक्ट्री में शुक्रवार देर रात भयंकर आग लग गई जिससे करोड़ों रुपये का माल जलकर खाक हो गया है। 

    चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप चौबे ने बताया कि ईकोटेक-प्रथम थानाक्षेत्र में प्लास्टिक के पार्ट्स एवं सामान बनाने वाली कारखाने  में शुक्रवार देर रात करीब साढ़े बारह बजे शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई जिसकी सूचना मिलने पर दमकल विभाग की 12 गाड़ियां पहुंची। उन्होंने बताया कि करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। 

    फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के अनुसार जिस समय आग लगी उस समय कारखाने में काम चल रहा था। श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। वैसे आग के चलते काफी देर तक अफरातफरी का माहौल रहा। लेकिन इस घटना में करोड़ो रूपये का सामान जलकर ख़ाक हो गया। फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया। समय रहते कारखाने में काम करने वाले वर्कर बाहर निकल गए जिससे किसी तरह की जनहानि नहीं हुई।