mirage

    नयी दिल्ली/लखनऊ. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार राजधानी लखनऊ के शहीद पथ (Shaheed Path) पर फाइटर जेट मिराज (Mirage) का पहिया चोरी हो जाने से जोरदार हड़कंप मच गया।वहीं इसकी जानकारी लगते ही एयरफोर्स के अधिकारियों ने ट्रेलर को ही अपने कब्जे में ले लिया है, वहीं चालक भी फिलहाल हिरासत में है, जिससे पूछताछ हो रही है। खबर के अनुसार ये पहिया मध्य वायु कमान का स्टेशन बीकेटी से जोधपुर भेजा जा रहा था। वहीं चोरों ने रास्ते में ट्रेलर का रस्सा काटकर इस अद्भुत वारदात को अंजाम दिया है।

    अब इस मामले में आशियाना थाने में ट्रेलर चालक की तहरीर पर एक मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं स्थानीय पुलिस भी अपने स्तर से जांच में जुटी है। साथ ही पुलिस के मुताबिक शहीद पथ के आसपास लगे CCTV कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

    घटना के मुताबिक लखनऊ के बीकेटी में मध्य वायु कमान का स्टेशन है। यहां एयरबेस से मिराज फाइटर जेट के पांच टायर जोधपुर एयरबेस भेजे जा रहे थे। बीते 27 नवंबर की रात करीब दो बजे सेना से संबंद्घ ट्रेलर RJ01JA3338 टायर लोड कर निकला था। इस ट्रेलर का चालक मायापुर अजमेर निवासी हेम सिंह रावत था। ड्राईवर हेम सिंह रावत के मुताबिक वह शहीद पथ के रास्ते कानपुर की तरफ निकल रहा था।

    जाम में ट्रेलर फंसा तब हुई चोरी 

    ड्राईवर के अनुसार शहीद पथ पर ही एसआर होटल के पास जाम लगा हुआ था। तभी जाम के बीच ट्रेलर के पीछे चल रही एक काले रंग की स्कार्पियो से उतरे दो लोगों ने अचानक रस्सा काटकर एक टायर उतार लिया। इधर ड्रावर हेम सिंह जाम के कारण वह गाड़ी किनारे लगाकर पकड़ नहीं सका। इसी बीच स्कार्पियो सवार वहां से पलक झपकते ही निकल गये। बाद में हेम सिंह ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम के 112 नंबर पर दी।

    तब मौके पर पहुंची PRV ने उसे गाड़ी सहित आशियाना थाने लेकर गई। जहां इसके पूरी जानकारी प्रभारी निरीक्षक धीरज कुमार शुक्ला को दी गई। हालाँकि संवेदनशील मामला होने के कारण पुलिस ने तत्काल चालक हेम सिंह रावत की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालाँकि पड़ताल शुरू होने पर भी कोई सुराग नहीं लगा।

    खंगाली जा रही CCTV फुटेज 

    इस बाबत प्रभारी निरीक्षक आशियाना धीरज कुमार शुक्ला के अनुसार अब तफ्तीश के लिए शहीद पथ के आसपास के सभी भवनों पर लगे CCTV कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। वहीं, पुलिस बीकेटी के एयरफोर्स स्टेशन से लेकर वारदात होने के बीच के सभी जगह CCTV कैमरों को खंगालने में जुटी है। इसके अलावा आसपास के रास्ते पर भी पुलिस की सघन निगरानी शुरू है।