लखनऊ की फल मंडी में आग लगने से मचा हड़कंप, कड़ी मशक्‍कत के बाद फायर ब्रिगेड ने किया काबू

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (capital Lucknow)की नवीन फल मंडी (Naveen fruit market) में बीती रात आग लग गई। जिससे इलाके में हड़कंप मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड (fire brigade) की टीम मौके पर पहुंच गई और कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार इस आगजनी में किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है। 

    बता दें कि लखनऊ में बीते गुरुवार को हजरतगंज (Hazratganj) की प्रिंट्स मार्केट की बिल्डिंग में आग लग गई। आग से अफरा-तफरी मच गई। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने काबू पाया। आग बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर लगी थी। बिल्डिंग में चौथे फ्लोर पर आग लगने से कोचिंग इंस्टिट्यूट में पढ़ रहे तीन बच्चे फंस गए। जिनको रेस्क्यू करके सभी को सुरक्षित निकाला गया। 

    हफ्ते भर  में ही दूसरी बार आग लगने से लखनऊ में फायर ब्रिगेड सतर्क हो गई है। फिलहाल इन दोनों घटनाओं में आग लगने का कारण साफ़ नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि फम मंडी में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है। फिलहाल इस घटना में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं फायर ब्रिगेड की टीम आग अलगे के कारणों का पता लगा रही है।