असदुद्दीन ओवैसी (Photo Credits-ANI Twitter)
असदुद्दीन ओवैसी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मेरठ: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के काफिले पर हमला हुआ है। गाजियाबाद के डासना स्थिति टोल नाके पर तीन-चार लोगों ने उनके काफिले पर कई राउंड गोलियां चलाई। हालांकि, इस हमले में ओवैसी पूरी तरह सुरक्षित है। यह हमला उस समय हुआ जब वह मेरठ से चुनाव प्रचार कर वापस लौट रहे थे। 

    हमले की जानकारी देते हुए ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा, “मैं किठौर, मेरठ (यूपी) में एक चुनावी कार्यक्रम के बाद दिल्ली के लिए जा रहा था।  4 राउंड फ़ायर हुए। 3-4 लोग थे, सब के सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए। मेरी गाड़ी पंक्चर हो गयी, लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहाँ से निकल गया। हम सब महफ़ूज़ हैं।

    चुनाव आयोग करें जांच 

    ओवैसी ने आगे कहा, “मैं चुनाव आयोग से इस गोलीबारी की घटना की स्वतंत्र जांच के आदेश देने का अनुरोध करता हूं। स्वतंत्र जांच कराने की जिम्मेदारी यूपी सरकार और मोदी सरकार की है। मैं इस मामले में लोकसभा अध्यक्ष से भी मिलूंगा।”

    सीसीटीवी की हो रही जांच 

    ओवैसी के गाड़ी पर गोली के निशान और टोल नाके पर खड़े पुलिस के जवान

    ओवैसी की गाड़ी पर गोली चलने पर आईजी मेरठ का कहना है, पिलखुवा प्लाजा पर गोली चलने की बात कही जा रही है, हम सीसीटीवी देख रहे हैं। इस रूट से ओवैसी का काफिला जा रहा था कुछ लोगों में आपसी बहस हुई थी इतनी जानकारी मिली थी। फिलहाल कोई भी व्यक्ति घायल नहीं है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी जांच के बाद ही गोली चली है या नहीं इसकी पुष्टि की जाएगी। वहीं, टोल कर्मियों का कहना है कि कोई गोली नहीं चली है। वहीं पुलिस ने हमले में इस्तेमाल हथियार को बरामद कर लिया है। इसी के साथ एक संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया है।

    बतादें कि, ओवैसी की पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जन अधिकार गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं। विधानसभा की 403 सीटों मे से वह 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारें हैं। वहीं 10 फ़रवरी को पहले चरण का मतदान होने वाला है।