निदेशक डॉ ए. के. सिंह (Photo Credits-ANI Twitter)
निदेशक डॉ ए. के. सिंह (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad Viral Fever) में वायरल फीवर और डेंगू का तांडव जारी है। वहां हालात बिगड़ते जा रहे हैं। आलम यह है कि कोरोना को ध्यान में रखकर बनाया गया अस्पताल भी अब इन मरीजों से फुल हो गया है। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने वहां का दौर कर हालात का जायजा लिया था। फिरोजाबाद की घटना को लेकर सूबे की सरकार पूरी तरह से एक्शन मोड़ में है। यहां अब तक 40 से अधिक लोगों की मौत डेंगू और वायरल फीवर की चपेट में आने से हुई है।  

    फिरोजाबाद में डेंगू से हुई मौतों पर आगरा मंडल के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के अतिरिक्त निदेशक डॉ ए. के. सिंह ने कहा कि सर्वेक्षण टीमें पहुंच चुकी हैं। ये टीम घरों में जाकर पता करेगी कि किस कारण से इतने मामले आ रहे हैं। प्रथम दृष्टया के अनुसार नाले के किनारे बसे घरों में संक्रमण ज़्यादा है। उन्होंने कहा कि वहां बच्चों की मृत्यु भी ज़्यादा देखी गई है। खुले इलाकों में जहां नाले ढ़के हैं और जहां बच्चे कपड़े पहनकर रहते हैं वहां ना मृत्यु हुई है और ना ही बीमारी है।

    फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल फीवर से हुई मौतों की जांच के लिए टीम पहुंची-

    वहीं फिरोजाबाद के अस्पताल में बेड भर जाने के कारण मरीज जमीन पर लेटने को मजबूर हैं या फिर एक बेड पर दो मरीज हैं। खबर तो यह भी है कि यहां दिक्कतें होने के कारण अब लोग दुसरे जिलों का रुख कर रहे हैं। मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक में खून की बहुत कमी है। सरकार की तरफ से घर-घर तक जाकर जांच कराने का निर्णय भी लिया गया है।