bank

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (Minister A.K. Sharma) ने उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस (Uttar Pradesh Day) के अवसर पर देश की प्रतिष्ठित बैंक और मुख्य रूप से दक्षिण भारत में कार्य करने वाली फेडरल बैंक (Federal Bank) की मोबाइल बैंक ‘बैंक ऑन व्हील’ को फ्लैग ऑफ कर नागरिकों को बैंकिंग की आधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने वैन में उपलब्ध सुविधाओं एटीएम, ई कियास्क और पासबुक प्रिंटिंग मशीन, कैश डिपॉजिट मशीन का फीता काटकर उद्घाटन भी किया। इस मोबाइल बैंक के माध्यम से लोगों को बचत खाता खोलने, मनी ट्रांसफर की भी सुविधा मिलेगी। इससे लोगों को अनावश्यक बैंक की भागदौड़ से भी मुक्ति मिलेगी।

     नगर विकास मंत्री ए.के. शर्मा ने उत्तर प्रदेश की पहली मोबाइल बैंक को फ्लैग ऑफ कर जनता को समर्पित करते हुए कहा कि इस सुविधा से बैंकिंग सुविधाएं और तेज गति और आरामदायक तरीके से जनता के निकट पहुंचेगी। उपभोक्ताओं को एक ही वैन में मिलेंगी बैंकिंग की सभी सुविधाएं।

    उत्तर प्रदेश में पहला नया प्रयोग किया गया 

     उत्तर प्रदेश में ‘बैंक ऑन द गो’ नाम से यह पहली  मोबाइल बैंकिंग की सुविधा मिली है। फेडरल बैंक द्वारा उत्तर प्रदेश में यह पहला नया प्रयोग किया गया है, जिससे लखनऊ वासियों की बैंक तक पहुंच को और आसान बनाया गया है। उन्होंने फेडरल बैंक के अधिकारियों को लखनऊवासियों को यह सुविधा प्रदान करने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। कार्यक्रम के दौरान फेडरल बैंक के रीजनल हेड आभास गौतम और उसके अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।