Minister Nandi and Minister Jitin Prasad

    Loading

    लखनऊ: उत्तम प्रदेश से सर्वोत्तम प्रदेश और देश का ग्रोथ इंजन बनने की ओर अग्रसर उत्तर प्रदेश में फरवरी 2023 में आयोजित होने जा रहे यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 की सफलता के लिए गुरुवार से मंत्रीगणों का विदेश दौरा शुरू हो गया। उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Minister Nand Gopal Gupta Nandi) और लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद (Minister Jitin Prasad),  एसीएस नवीन सहगल और अन्य अधिकारियों की टीम के साथ  दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फ्रैंकफर्ट, जर्मनी के लिए रवाना हुए। जहां 9 दिसंबर को आयोजित रोड शो में शामिल होंगे। रोड शो में मंत्री नन्दी और मंत्री जितिन प्रसाद जर्मनी के निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। 

    मंत्री नन्दी ने कहा कि रोड शो में निवेशकों से वार्ता कर नए भारत का ग्रोथ इंजन बन रहे नए उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया जाएगा। मंत्री नन्दी ने कहा कि जर्मनी से उत्तर प्रदेश का व्यवसायिक संबंध काफी बेहतर रहा है, जिसे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए और भी अधिक प्रगाढ़ और मजबूत बनाने का प्रयास किया जाएगा। नन्दी ने कहा कि ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2023 से 10 लाख करोड़ रुपए का निवेश उत्तर प्रदेश में आने जा रहा है। इस निवेश से युवाओं के लिए अपने प्रदेश में ही लाखों रोजगार के अवसर सृजित होंगें। 

    9 दिसंबर को फ्रैंकफर्ट जर्मनी में होगा रोड शो 

    9 दिसंबर को फ्रैंकफर्ट जर्मनी में आयोजित रोड शो में सम्मिलित होने के बाद मंत्री नन्दी और मंत्री जितिन प्रसाद 12 दिसंबर को ब्रसेल्स बेल्जियम और 14 दिसंबर को स्टॉकहोम स्वीडन में आयोजित रोड शो में शामिल होंगे।  9 दिसंबर को आयोजित रोड शो में डिफेंस और एयरोस्पेस, सिविल एविएशन और एमआरओ, लॉजिस्टिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, आईटी, स्टार्टअप, डाटा सेंटर, हैंडलूम और टैक्सटाइल, एग्रो एलाइड, टूरिज्म और फिल्म, इलेक्ट्रिक व्हीकल, फार्मा और हेल्थ केयर, एजुकेशन स्किल डेवलपमेंट क्षेत्र में निवेश पर चर्चा होगी।