UP के कौशांबी में पटाखा फैक्‍टरी हुआ भीषण धमाका, 9 लोगों की मौत, हादसे में फैक्ट्री मालिक की भी गई जान

Loading

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक दर्दनाक हादसा (Kaushambi Explosion) हुआ है। यहां के महेवा गांव में रविवार को पटाखा फैक्टरी में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई, इस हादसे में फैक्ट्री के मालिक साहिद अली की भी जान चली गई है। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त मौके पर 23 लोग मौजूद थे। पुलिस के अनुसार कोखराज थाना क्षेत्र के महेवा गांव में एक पटाखा फैक्टरी में दोपहर लगभग 12 बजे आग लग गयी, जिससे चार लोगों की मौत हो गई।

राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कौशांबी जिले की चायल तहसील के भरवारी गांव में स्थित एक पटाखा फैक्टरी में पूर्वाह्न करीब 11 बजे अचानक विस्फोट हो गया। इस घटना में 9 लोगों की मृत्यु हो गई तथा अन्य घायल हो गए। मृतकों में अभी दो व्यक्तियों की पहचान नहीं हो सकी है।   

रिपोर्ट के अनुसार पांच मृतकों की पहचान शिव नारायण, शाहिद अली, शिवाकान्त, अशोक कुमार और जयचन्द्र के तौर पर की गई है जबकि दो अन्य की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।  इस दुर्घटना में घायल सात अन्य लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि फायर ब्रिगेड (अग्निशमन) दल ने आग पर काबू पा लिया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।