File Photo
File Photo

Loading

मथुरा (उत्तर प्रदेश). उत्तर प्रदेश के मथुरा शहर में रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान चौक बाजार स्थित जामा मस्जिद के बाहर बनीं दुकानों पर भगवा झंडा फहराकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने के आरोप में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को राम जन्म महोत्सव समिति द्वारा घीयामण्डी क्षेत्र स्थित प्राचीन राम मंदिर से निकाली गई शोभायात्रा चौक बाजार चौराहे पर पहुंची तभी एक वाहन पर सवार कुछ युवक जामा मस्जिद के बाहर बनी हुईं दुकानों की छत पर चढ़ गए और वहां भगवा झंडा फहरा दिया। कुछ युवकों ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा किया, जो वायरल हो गया।

इस घटना से दूसरे समुदाय के लोगों में रोष फैल गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तंड प्रकाश सिंह तुरंत भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शांतिपूर्ण माहौल में शोभायात्रा को संपन्न कराया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना के तुरंत बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया और वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपी युवकों काव्य, हनी, राजेश और दीपक को शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। (एजेंसी)