Uttar Pradesh : CM Yogi Adityanath performed special pooja in Gorakhnath temple, watch video
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: देश में उपचुनाव के नतीजों के बाद से ही बीजेपी (BJP) के तेवर थोड़े नर्म पड़े हैं। इन सब के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Free Ration) ने गरीबों को बड़ा दिवाली (Diwali 2021) गिफ्ट दिया है। बताना चाहते हैं कि राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री अन्न योजना को होली तक बढ़ाने की घोषणा की है। आज सीएम ने प्रदेशवासियों को दिवाली की बधाई भी दी।

    वहीं केंद्र की मोदी सरकार ने क्साइज ड्यूटी में कटौती के फैसले के बाद राज्य में पेट्रोल-डीजल की कीमत में भी कटौती का ऐलान किया गया है।  अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अन्न योजना नवंबर तक है लेकिन अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है इसलिए राज्य सरकार ने तय किया है कि प्रधानमंत्री अन्न योजना को होली तक लेकर जाएंगे।  

    केंद्र के एक्साइज ड्यूटी कम करने पर भी यूपी के मुख्यमंत्री ने प्रतिक्रिया दी। योगी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री के आभारी हैं कि डीजल और पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी को कम किया गया है। लोगों के जीवन में महंगाई आती है तो उसमें डीज़ल और पेट्रोल का योगदान होता है। यह बड़ी राहत है। दीपावली के अवसर पर पीएम मोदी का यह उपहार है।

    राज्य के सीएम के इस फैसले के बाद योजना का फायदा लगभग 15 करोड़ लोगों को हर महीने मिलने वाला है। मुख्यमंत्री ने बयान के मुताबिक अंत्योदय कार्ड धारक को राशन में 35 किलो चावल, गेहूं के साथ-साथ दाल, तेल, नमक और चीनी भी दी जाएगी।