indian-food

    Loading

    नयी दिल्ली. दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) से एक बड़ी ही हैरान करने वाली खबर के अनुसार यहां एक शख्स ने यह सनसनीखेज आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी ने ही अपने पीरियड्स (Periods) के खून को उसके खाने में मिलाकर उसे खिलाया, जिससे उसे अब संक्रमण हो गया है। इधर मामले की संगीनता को देखते हुए अब पुलिस ने आरोपों की जांच के लिए चार सदस्यीय मेडिकल टीम भ बना दिया है।

    दरअसल घटना के अनुसार उक्त शख्स ने बीते साल 12 जून को अपनी पत्नी और उसके माता-पिता के खिलाफ गाजियाबाद के कवि नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इधर पुलिस में इस प्रकार की अनोखी और बड़ी शिकायत आने के बाद आला पुलिस अफसरों ने जिला चिकित्सा अधिकारी को चिट्ठी लिखकर इस मामले में एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। अब इन्ही आरोपों की सघन जांच के लिए अब 4 सदस्यीय मेडिकल टीम का भी गठन किया गया है। इस बोर्ड की रिपोर्ट के आने के बाद ही गाजियाबाद पुलिस अब आगे की कार्यवाई करेगी।

    पड़ा बीमार करवाया था टेस्ट

    दरअसल इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर कवि नगर पुलिस स्टेशन में पत्नी और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी। इतना ही नहीं शख्स ने यह दावा भी किया कि जब वह खाना खाने के बाद बीमार पड़ा तो उसने मेडिकल टेस्ट करवाया। टेस्ट में इस बात की पुष्टि हुई कि संक्रमण की चलते उसके शरीर में सूजन है।

    पत्नी के परिवार ने ही उकसाया जादू टोने के लिए 

    दरसअल, घटना के अनुसार उक्त फरियादी शख्स की शादी बीते 2015 में हुई थी। आज उनका एक बेटा भी है। वहीं दर्ज कराई गई शिकायत के हिसाब से, उसकी पत्नी बार-बार उसे सास-ससुर से अलग रहने की जिद करती थी, लेकिन उसका पति किसी भी कीमत पर अपने माता-पिता को छोड़कर जाने को तैयार नहीं हुआ। इसके चलते उनके बीच अक्सर छोटी-छोटी बातों पर काफी झगड़ा हो जाता था। इस पर शख्स ने आरोप लगाया कि महिला के माता-पिता और उसके भाई ने उसे अपने खाने में ‘जहर’ देने और उसके खिलाफ ‘जादू टोना’ का इस्तेमाल करने के लिए उसे उकसाया भी था।

    रिकॉर्डेड फोन में खुला राज  

    इसके साथ ही फरियादी की शिकायत में बताया गया कि रोज-रोज के झगड़े से तंग आकर व्यक्ति के माता-पिता अपना घर छोड़कर रिश्तेदारों के साथ रहने चले गए। इसके बाद से ही पत्नी ने अपने पति के यानी उसके भोजन में खुद के मासिक धर्म का खून मिला दिया और उसे रात के खाने के लिए दिया। इस पर जब शख्स से पूछा गया कि उसे इस बारे में कब और कैसे पता चला, तो उसका कहना था कि, उसने अपनी पत्नी और उसकी मां के बीच एक रिकॉर्डेड फोन पर बातचीत की थी। वहीं जहाँ इस मामले में एक साल से अधिक समय तक हुई जांच के बाद अब पुलिस ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखा और उनसे मामले में एक मेडिकल बोर्ड बनाने का आग्रह किया। अब बोर्ड ही इन आरोपों की निष्पक्ष तरीके से जांच करेगा।