Keshav Prasad Maurya

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि सरकार द्वारा व्यापारी हितों में कदम उठाए गए हैं। प्रदेश में व्यापार के लिए पूर्ण रूप से सुरक्षित माहौल है। हर स्तर पर व्यापारियों को प्रोत्साहन (Promotion) और प्रोटेक्शन (Protection) दिया जा रहा है। मौर्य मंगलवार को फिरोजाबाद (Firozabad) में आयोजित व्यापारी सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित केंद्र सरकार के सफलतम 9 वर्ष पूर्ण होने के सुअवसर पर फिरोजाबाद में व्यापारी सम्मेलन का आयोजन पालीवाल हॉल में किया गया। 

व्यापारी सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के यशस्वी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज देश और प्रदेश में डबल इंजन की सरकार में व्यापारी वर्ग पूर्ण सुरक्षित और बिना डर के आज अपना व्यापार कर रहे हैं। डबल इंजन की सरकार में किसी भी व्यापारी समाज का उत्पीड़न नहीं हो रहा हैं। व्यापार करने में आसानी और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए केंद्र और प्रदेश के डबल इंजन सरकार द्वारा शुरू किए गए कई आर्थिक सुधारों और नए अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। 

कई जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू किया गया

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के व्यापारी वर्ग को प्रोत्साहन देने लिए कई जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू किया गया। आज उत्तर प्रदेश में किसी भी व्यापारियों का अपहरण नहीं होता है और ना ही थैला छिनता है और ना ही किसी भी व्यापारी से चौथ वसूली होती है। जब से प्रदेश में सीएम योगी के नेतृत्व में प्रदेश में बीजेपी सरकार बनी हैं, तब से इन घटनाओं पर लगाम लगाया गया है। आज उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण माहौल है। व्यापारी वर्ग और प्रदेश की जनता पूरी तरह से अपने आप को सुरक्षित मानती हैं। डबल इंजन की सरकार के सुशासन की वजह से देश-विदेश के उद्यमी उत्तर प्रदेश में  निवेश करने को बहुत उत्साहित हैं। साथ-साथ नए उद्योग  स्थापित कर रहे हैं। किसी भी कीमत पर व्यापारी समाज का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा। जीएसटी को भी सरल और सहज बनाया गया, ताकि व्यापारी वर्ग  आसानी से अपना व्यापार कर सके। 

उत्तर प्रदेश माफिया मुक्त और कब्जा मुक्त प्रदेश बना 

मौर्य ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार भरपूर बिजली दे रही हैं। आज उत्तर प्रदेश माफिया मुक्त और कब्जा मुक्त प्रदेश बन गया है। आज विरोधियों के पास कोई एजेंडा और कोई मुद्दा नहीं हैं। केंद्र सरकार के 9 साल- सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के रहे हैं। समाज के हर वर्ग और प्रत्येक व्यक्ति को उत्तम स्वास्थ्य सेवाएं और बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा  के साथ-साथ, युवाओं को नए रोजगार देने का कार्य बिना भेदभाव के साथ किया जा रहा है। अब यूपी को अपराध के लिए नहीं, वर्तमान में सबका साथ, सबका विकास के लिए, बिना भेदभाव गरीबों के कल्याण के लिए, सुशासन और चुस्त दुरुस्त क़ानून-व्यवस्था के लिए अपराध करने वालों के विरूद्ध कठोर क़ानूनी कार्रवाई के लिए जाना और पहचाना जा रहा है। पीएम मोदी समाज के हर वर्ग को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं, तो हम सबका उत्तरदायित्व बन जाता है कि उनके हाथों को मजबूत करें।