Gyanvapi-Mosque
File Pic

    नई दिल्ली: ज्ञानवापी मस्जिद विवाद केस (Gyanvapi Masjid) पर आज वाराणसी की जिला कोर्ट में सुनवाई हुई है। बताना चाहते हैं कि दोनों तरफ की दलीलें सुनकर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है। अब यह फैसला कल दोपहर दो बजे आएगा। इसका सीधा मतलब यह है कि जिला कोर्ट ने अपना आदेश इस आधार पर सुरक्षित रखा है कि इस मामले पर आगे सुनवाई की प्रकिया क्या होगी।  

    ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर एडवोकेट विष्णु शंकर जैन ने कहा कि आज कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है, इस आधार पर कि इस मामले की आगे की प्रक्रिया क्या होगी। अगली तारीख सुनवाई की क्या होगी। इस पर फै़ैसला कल आएगा। एक प्रक्रिया बनाई जाएगी उसके आधार पर ही इस मामले की सुनवाई आगे होगी। 

    गौर हो कि वाराणसी कोर्ट में हिंदू पक्ष की तरफ से सीनियर वकील मदन बहादुर सिंह पेश हुए और उनके साथ एडवोकेट हरि शंकर जैन और विष्णु शंकर जैन मौजूद थे। जबकि मुस्लिम पक्ष की तरफ से रईस अहमद और सी अभय यादव पेश हुए। मुस्लिम पक्ष की तरफ से पेश हुए अभय नाथ यादव ने दीन मोहम्मद के 1936 के केस का हवाला दिया और कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद में लंबे समय से नमाज पढ़ी जा रही है इसलिए वह मस्जिद है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने भी मुस्लिम पक्ष में फैसला दिया था।