Maharashtra Police Recruitment : 5 people caught copying during police recruitment in Maharashtra, 18,000 people took the exam
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    लखनऊ: यूपी एटीएस ने मंगलवार को वाराणसी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन से रोहिंग्या गिरोह के चार सदस्य को गिरफ्तार किया है। यह लोग बांग्लादेश और म्यांमार के नागरिकों के फर्जी दस्तावेज बनाकर मानव तस्करी करते थे। 

    मिली जानकारी के अनुसार आरोपी अंतरराष्ट्रीय गिरोह म्यांमार और बांग्लादेश से अवैध तरीके से जाली दस्तावेज बनाकर भारत दाखिल होते थे। जिनकी पहचान शाओन अहमद (बांग्लादेशी), मोमिनुर इस्लाम (बांग्लादेश), मेहंदी हसन (बांग्लादेशी)  के रूप में हुई है। इनमे एक पश्चिम बंगाल निवासी मिथुन मंडल भी शामिल है। चारों आरोपियों ने गाड़ी संख्या 02314 में दिल्ली से सियालदह तक का टिकट बुक कराया था। गाड़ी छूटने से पहले संदिग्धों की सीट कंफर्म हो गई थी। संदिग्ध दिल्ली के प्लेटफार्म नंबर 3 से ट्रेन में सवार हुए थे। 

    एडीजी(कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन के पास से एटीएस ने यूपी में अवैध बांग्लादेशियों और रोहिंग्या पर अभियान चलाते हुए 4 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। इस गिरोह के लोग नाम बदलकर अवैध तरीके से बांग्लादेश से भारत में दाख़िल होते हैं। 

    आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह भारतीय पहचान पत्र पर देश में रह रहे थे। इनकी आरटीपीसीआर यात्रा के लिए कराई गई जांच भी फर्जी पाई गई है। धर्म बदलकर ये लोग फर्जी पहचान पत्र बनवाकर विदेश जाने की फिराक में थे। आरोपीयों  ने साउथ अफ्रीका जाने के लिए पासपोर्ट भी बनवा लिया था। 

    पुलिस को आरोपियों के पास से 12 बैंक खाते मिले है। जिसमें अच्छी खासी रकम है। कार्रवाई  के दौरान उनके पास से 5 मोबाइल, 3 भारतीय पासपोर्ट, 4 आधार कार्ड, 12 एटीएम, 1 पैनकार्ड, 1 दिल्ली मेट्रो कार्ड, 3 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए गए है।