मैं चौधरी चरण सिंह का पौत्र हूं, क्या कोई मान सकता कि मैं कभी दंगा भड़काऊंगा : जयंत चौधरी

     बागपत/उत्तर प्रदेश: राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘मैं चौधरी चरण सिंह का पौत्र हूं, क्या कोई यह मान सकता है कि मैं कभी दंगा भडकाऊंगा।’

    एमजीएम इंटर कॉलेज ढिकोली में पार्टी के बागपत के प्रत्याशी नवाब अहमद हमीद के समर्थन में सोमवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए जयंत चौधरी ने कहा, ‘‘बाबाजी (योगी) की नजर में सभी गुंडे और माफिया हैं, उनकी नजर में एक गुंडा मैं भी हूं। मैं चौधरी चरण सिंह का पौत्र हूं, क्या कोई यह मान सकता है कि मैं कभी दंगा भडकाऊंगा।”

    चौधरी ने कहा, ‘‘मैं पूछना चाहता हूं योगीजी मैंने कौन सा अपराध किया था? कौन सा गुनाह किया था? हाथरस के उस परिवार से जब मैं मिलने जा रहा था, तो मुझ पर लाठी क्यों चलाई गई?” उन्होंने जनता से अपील की, ”गर्मी कम मत होने देना, हमें चौधरी साहब की खोई हुई विरासत को पाने के लिए आगे बढ़ाना है।” उन्होंने कहा, ”योगी नफरत भरे भाषण और लट्ठमार शासन दे रहे हैं, सरकार ने किसानों को चौकीदार बना दिया है।”

    चौधरी ने दावा किया कि प्रदेश में सपा-रालोद गठबंधन की सरकार बनने पर भेदभाव के सबके लिए काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि इस बार चुनाव में चूक गए तो किसान हार जाएगा और फिर इस देश में कभी आंदोलन नहीं होगा। पुलिस भर्ती के लिए आयु सीमा में ढील देने की सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की घोषणा के संदर्भ में रालोद अध्यक्ष ने कहा, ‘‘कोविड के कारण बच्चों के दो साल खराब हो गए हैं। कई लोगों की भर्ती की उम्र निकल गयी है। इसे ध्यान में रखते हुए हमने आयु सीमा में ढील देने की घोषणा की है ताकि उन्हें नौकरियां मिल सकें।” (एजेंसी)