2 Mahua liquor seller arrested - Tehsil police action, goods worth 1 lakh seized
File Photo

    राजेश मिश्र

    लखनऊ. शासन की सख्ती और कमिश्नर (Commissioner) के निर्देश के तहत अवैध शराब के कारोबार (Illegal Liquor Business) के खिलाफ छेड़े गए अभियान (Campaign) में हर दिन काफी मात्रा में शराब (Liquor) निर्माण (Manufacture) में प्रयोग होने वाली अवैध सामग्री की बरामदगी पूरे प्रदेश (State) से की जा रही है। 

    आबकारी आयुक्त (Excise Commissioner) के अनुसार हम अपने इस अभियान में शराब निर्माण में प्रयोग होने वाली अवैध सामग्रियों की बरामदगी के साथ ही माफियाओं पर भी नजर रख रहे हैं और उनपर नियमसंगत धाराओं में कार्यवाही भी सुनिश्चित की जा रही है।रविवार को आबकारी विभाग द्वारा विभिन्न जिलों में बड़ी मात्रा में लहन और अवैध शराब की बरामदगी की गई।  इस छापेमारी में कुल 17 हजार 350 किग्रा लहन और  1113 लीटर अवैध शराब की बरामदगी की गई है। इसके अलावा सूबे के देवीपाटन मंडल के जिलों में माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की गई।

    गोण्डा में माफियाओं के विरुद्ध हुई कार्यवाही  

    जनपद गोण्डा में चिन्हित 04 माफियाओं में 03 के विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही की गई है जिसमें 02 अभियुक्त जेल में है और  01 अभियुक्त की हिस्ट्रीशीट खोली गई है।

    बहराइच में माफियाओं ने अवैध शराब न बनाने के लिए दिया शपथ पत्र

    बहराइच जनपद में चिन्हित 05 माफियाओं में 04 के द्वारा अवैध शराब न बनाने के सम्बन्ध में शपथ-पत्र दिया गया है जबकि 01 अभियुक्त द्वारा अवैध शराब का कारोबार नही किया जा रहा है।

    बलरामपुर में 2 के विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट

    बलरामपुर जिले में चिन्हित 04 माफियाओं में 02 के विरूद्ध गैगेस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही की गई जबकि 02 अभियुक्तों द्वारा अवैध शराब का कारोबार नही किया जा रहा है।

    श्रावस्ती में भी गुंडा एक्ट के तहत हुई कार्यवाही  

    श्रावस्ती जनपद में चिन्हित 02 माफियाओं में 01 के विरुद्ध गुंडा एक्ट लगाया गया है।