Joint operation of Uttar Pradesh police-paramilitary forces in Indo-Nepal border area, drugs worth two crore rupees seized, Nepalese smuggler arrested
Representative Photo

    बहराइच (उत्तर प्रदेश): भारत-नेपाल (India-Nepal) के सीमावर्ती रूपईडीहा इलाके में पुलिस (Police) और अर्द्धसैनिक बलों ने रविवार रात को चार किलोग्राम चरस (Hashish) जब्त किया जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार (International Market) में कीमत करीब दो करोड़ रुपये है। इस मामले में एक नेपाली तस्कर को गिरफ्तार (Arrest) गया किया है।

    अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने सोमवार को बताया कि पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह द्वारा मादक पदार्थ के अवैध कारोबार की रोकथाम के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत रविवार रात पुलिस और सशस्त्र सीमा बल के संयुक्त गश्ती दल ने रुपईडीहा-नेपालगंज मेन रोड पर बाबा होटल के पास नेपाल के रुकुम जिले के निवासी अमर बहादुर धर्ती को चार किलोग्राम चरस के साथ पकड़ा।

    उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ रूपईडीहा थाने में एनडीपीएस अधिनियम के तहम मामला दर्ज किया गया है और अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। कुमार ने बताया कि पुलिस आरोपी से की गई पूछताछ के आधार पर नेपाल पुलिस से मादक पदार्थ तस्करी के नेटवर्क को लेकर सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जा रहा है।आसपास के जिलों में तस्करों के सम्पर्क खंगाले जा रहे हैं।