दुकानदार (Photo Credits-ANI Twitter)
दुकानदार (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: कोरोना संकट (Corona Updates) को ध्यान में रखकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सहित कुछ राज्यों में कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) को रद्द किया गया है। यूपी में योगी सरकार (Yogi Govt) ने भी कांवड़ यात्रा को रद्द करने का ऐलान पहले ही किया था। आर्थिक मोर्चे पर कोविड के कारण बहुत नुकसान सभी को झेलना पड़ा है। व्यापारियों को उम्मीद थी कि इस बार कांवड़ यात्रा के चलते कमाई का मौका मिलेगा लेकिन सरकार ने इसे रद्द कर दिया। इसका असर अब दिखने लगा है। 

    ज्ञात हो कि यूपी में कांवड़ यात्रा रद्द होने के चलते अयोध्या में दुकानदारों को नुकसान हो रहा है। एक दुकानदार ने बताया कि कोविड महामारी के कारण हमारी पिछले 2 सालों से कमाई नहीं हुई। इस बार उम्मीद थी कि यात्रा होगी। अगर कांवड़ यात्रा होती तो रोजाना 10-15 हजार रुपए की कमाई होती। लेकिन ऐसा नही हो पाया।

    अयोध्या में दुकानदारों की कमाई पर असर-

    गौरतलब है कि यूपी से पहले उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर कांवड़ यात्रा को रद्द किया था। इसके साथ सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा था कि वह कांवड़ियों के जत्थों को सड़क पर पैदल जाने की इजाजत देने के पक्ष में नहीं है। साथ ही कोर्ट ने कहा था कि कोविड काल में कांवड़ यात्रा से कई जिंदगियां खतरे में आ सकती हैं। जिसके बाद यूपी सरकार ने इसे रद्द कर दिया था।