Will film release on digital platform due to lockdown-Karan Johar replied

  • गोवा फिल्म फेस्टिवल के मंच से बोले करन जौहर, लखनऊ कानपुर बनारस में करो शूट तो कहानियां बोलेंगी
  • पीआआईबी को ट्वीट कर करन जौहर ने दी जानकारी
  • गोवा फिल्म फेस्टिवल में यूपी में बन रही फिल्म सिटी की मची धूम, फिल्म निदेशकों ने बांधे तारीफों के पुल
  • लखनऊ, बनारस की गलियों में खोया करन जौहर का दिल
  • मशहूर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, सिंगर कैलाश खेर समेत कई फिल्मी हस्तियां भी कर चुकी हैं यूपी सरकार के प्रयासों की प्रशंसा

Loading

लखनऊ : योगी सरकार (Yogi Government) हॉलीवुड (Hollywood) की तर्ज पर नोएडा में फिल्म सिटी का निर्माण करा रही है, जिसकी धूम गोवा फिल्म फेस्टिवल (Goa Film Festival) में मची हुई है। गोवा फिल्म फेस्टिवल में यूपी सरकार के प्रयासों को खूब सराहना मिल रही है। बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निदेशक (Film Director) करन जौहर (Karan Johar) तो यूपी में बन रहे फिल्म सिटी पर पूरी तरह से फिदा हैं।

उन्होंने गोवा फिल्म फेस्टिवल के मंच से कहा कि “इंडिया ऐसी कंट्री है जहां पर हर टाइप का लैंडस्कैप हैं। खास तौर पर उत्तर प्रदेश का लखनऊ, वाराणसी और कानपुर। वहां शूट कर लो तो कहानियां अपने आप उभर जाती हैं।” उन्होंने ट्वीट करते हुए यह भी लिखा कि लंदन देखा, पेरिस देखा और देखा जापान, सारे जग में कहीं नहीं है दूसरा हिन्दुस्तान।

स्टूडेंट फिल्म निर्माण की आधुनिक तकनीकों की शिक्षा पा सकेंगे

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से हॉलीवुड की तर्ज पर नोएडा में फिल्म सिटी के निर्माण की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। यमुना सिटी में 6000 करोड़ की लागत से एक हजार एकड़ में यह फिल्म सिटी बनाई जानी है। इस फिल्म सिटी के बन जाने के बाद करीब 15 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इतना ही नहीं यह इतनी हाईटेक होगी कि दुनिया में इसकी टक्कर की कोई दूसरी फिल्म सिटी नहीं होगी। इसमें खास तौर पर 360 डिग्री पर घूमने वाले सेट होंगे। यही नहीं, साउंड रिकॉर्डिंग, एडिटिंग और एनिमेशन स्टूडियो भी होंगे। योगी सरकार यहां एक फिल्म विश्वविद्यालय भी बनाने जा रही है, जहां पर स्टूडेंट फिल्म निर्माण की आधुनिक तकनीकों की शिक्षा पा सकेंगे। इतना ही नहीं यहां पर फिल्मों से जुड़े विषयों पर शोध भी होगा। 

अक्षय कुमार योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की प्रशंसा कर चुके हैं

गौरतलब है कि फिल्म निदेशक करन जौहर ही नहीं, पूर्व में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की प्रशंसा कर चुके हैं। सिंगर कैलाश खेर, बोनी कपूर, आनंद पंडित, सुभाष घई ने भी यूपी सरकार के प्रयासों की सराहना की है। फिल्म सिटी के निर्माण की आधारिशला रखने वाले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सुभाष घई, बोनी कपूर, राजकुमार संतोषी, सुधीर मिश्रा, रमेश सिप्पी, तिग्मांशु धूलिया, मधुर भंडारकर, उमेश शुक्ला, टी-सीरीज के प्रमुख भूषण कुमार, पेन स्टूडियो के जयंतीलाल गडा और निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर सहित कई फिल्म निर्माता बातचीत कर चुके हैं। इन सभी बॉडलीवुड कलाकारों और निदेशकों ने यूपी में बन रही अत्याधुनिक फिल्म सिटी के निर्माण की पहल की प्रशंसा भी की है।