Keshav Prasad Maurya

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Deputy CM Keshav Maurya) योगी सरकार 2.0 (Yogi Govt. 2.0) में शपथ लेने के साथ एक्टिव हो चुके हैं। ग्राम्य विकास मंत्रालय का जिम्मा संभाल रहे केशव मौर्य इन दिनों दिल्ली (Delhi) में केंद्रीय नेतृत्व के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं। इसी क्रम में केशव मौर्य ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की है। 

    डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि मां भारती की सेवा में समर्पित विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता, ग़रीबों, किसानों, मज़दूरों, महिलाओं और नौजवानों के भविष्य, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद भवन में आत्मीय भेंट कर गांव एवं गरीब के विकास से संबंधित विषयों पर मार्गदर्शन एवं आशीर्वाद प्राप्त किया।

    गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात 

    गौरतलब है कि सूबे के डिप्टी सीएम केशव मौर्य के चुनाव हारने के बाद यूपी में बीजेपी ने उनके कद को घटने नहीं दिया है। इस बात से उनके पार्टी में कद को समझा जा सकता है। केशव मौर्य ने अमित शाह से मुलाकात पर ट्वीट करते हुए लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गाँव-ग़रीब, किसान, नौजवान और महिलाओं के लिए समर्पित सरकार में गृह व सहकारिता मंत्री, भारतीय राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह से संसद भवन स्थित कार्यालय में आत्मीय भेंटकर आशीर्वाद और मार्गदर्शन प्राप्त किया।

    बीजेपी ने जताया है भरोसा

    केशव मौर्य पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए बीजेपी ने सूबे का डिप्टी सीएम फिर से बनाया है। डिप्टी सीएम बनने के बाद केशव मौर्य ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। 

    बीजेपी ने यूपी में रचा इतिहास

    यूपी में बीजेपी ने प्रचंड जीत के साथ इतिहास रचा है और सीएम योगी के साथ साथ पीएम मोदी की अगुवाई में दूसरी बार सत्ता की कुर्सी तक पहुंची है। सरकार के गठन के बाद से ही सीएम योगी पिछली बार की तरह ही फ्रंटफुट पर बैटिंग करते हुए दिख रहे है। सीएम योगी ने अपने मंत्रियो को विभाग अलॉट कर दिये हैं. जिसके बाद से सभी मंत्री अपने अपने विभाग में जाकर काम की समीक्षा कर रहे हैं और जो भी कमी है उसको पूरा करने के निर्देश कर्मचारियों को दिए है।