lakhimpur
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार आज लखीमपुर हिंसा (Lakhimpur Violence) मामले में SIT ने अपनी चार्जशीट फाइल (Chargesheet File) कर दी है। इतना ही नहीं इस 5000 पन्नों की चार्जशीट में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) उर्फ मोनू भइया को मुख्य आरोपी बनाया गया है। आज SIT ने CJM कोर्ट में ये चार्जशीट दायर की है। इस कांड में आशीष मिश्रा समेत 16 लोगों को घटना का आरोपी बनाया गया है। 

    एक और ख़ास बात यह है कि SIT की इस चार्जशीट में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) के एक और करीबी वीरेंद्र शुक्ला को भी आरोपी बनाया गया। इस तरह अब मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा सहित कुल 16 आरोपी हो गए हैं। 

    गौरतलब है कि बीते साल 2020 की 3 अक्टूबर को आशीष मिश्रा के समर्थकों और किसानों के बीच संघर्ष के दौरान 8 लोगों की मौत हो गई थी। इस कांड में आशीष मिश्रा समेत अन्य आरोपियों को हत्या का आरोपी बनाया गया है। इतना ही नहीं चार्जशीट के अनुसार , एक सोची समझी साजिश के तहत धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों को जीप और SUV से बुरी तरह से कुचला गया था।

    इस घटना  में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ के पुत्र आशीष मिश्रा और उसके दर्जन भर साथियों के खिलाफ 4 किसानों को थार जीप से बेवजह और बुरी तरह से कुचलकर मारने और उन पर फायरिंग करने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। फिलहाल आशीष मिश्रा अपने साथियों समेत उपरोक्‍त सभी आरोपों में जेल में बंद है। वहीं आशीष मिश्रा और उसके साथियों के खिलाफ किसानों की तरफ से दी गई FIR के आधार पर हत्या, हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर धाराओं में इस घटना के संबंध में मामला दर्ज किया गया है।