Supreme court
सुप्रीम कोर्ट (File Photo)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence Case) के मसले पर देश का सियासी पारा अब भी गरमाया हुआ है। इस केस पर लगातार बयानबाजी होती रहती है। इसी बीच लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई। सर्वोच्य न्यायालय ने यूपी की योगी सरकार (Yogi Govt) को घटना के गवाहों को सुरक्षा देने का निर्देश दिया है। साथ ही मामले की अगली सुनवाई अब 8 नवंबर को होगी।  

    बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर खीरी हिंसा में पत्रकार रमन कश्यप और एक अन्य श्याम सुंदर की हत्या की जांच पर भी जवाब दाखिल करने का भी निर्देश यूपी सरकार को दिया है। साथ ही केस में अगली सुनवाई आठ नवंबर को फिर होगी। कोर्ट ने कहा कि घटना के समय चार से पांच हजार लोगों की भीड़ वहां थी। ये सभी स्थानीय हैं ऐसे में इनकी पहचान में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।  

    वहीं इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट को अब तक हुए एक्शन की पूरी डिटेल दी है। यूपी सरकार की तरफ से पेश वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने कहा कि 30 गवाहों के बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष हुए हैं। जिसमें से 23 लोग प्रत्यक्षदर्शी गवाह हैं। साल्वे ने कोर्ट से आग्रह किया कि वह गवाहों के मजिस्ट्रेट के सामने दिए गए बयान को एक बार देखे।