Lakhimpur Kheri Violence: Navjot Singh Sidhu, sitting on hunger strike ends it after Ashish Mishra's appearance before police
Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) चीफ नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने अपना अनशन समाप्त कर दिया है। लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Khiri) की घटना के मामले में वे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra) के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) समेत अन्य पर करवाई की मांग को लेकर अनशन पर बैठे थे। सिद्धू, आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग भी कर रहे हैं। बता दें कि, अजय मिश्रा पर लखीमपुर खीरी की घटना में मुख्य आरोपी होने के आरोप लगे हैं। उन्हें मामले की जांच में जुटी पुलिस ने समन जारी कर पूछताछ के लिए तलब किया था।   

    आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) ने शनिवार सुबह खुद को पुलिस के सामने पेश किया है। फिलहाल उनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। इससे पहले आशीष मिश्र को पुलिस ने समन भेज पूछताछ के लिए शुक्रवार को बुलाया था लेकिन  इसके बावजूद वे जांच टीम के सामने पेश नहीं हो पाए हुए थे। जिसके बाद उन्हें पुलिस ने दोबारा समन भेज शनिवार को तलब किया था।

    गौरतलब है कि, यूपी पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आशीष मिश्रा को 11 बजे तक पेश होने का समय दिया है। आशीष की पेशी से पहले पुलिस लाइन में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। जगह-जगह बैरिकेड्स लगाए गए हैं।

    बता दें कि इसके पहले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने अपने बेटे को ‘निर्दोष’ बताते हुए बीते शुक्रवार को कहा था कि उनका बेटा ‘अस्वस्थ’ है और वह शनिवार को पुलिस के सामने पेश होगा।