लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर अखिलेश यादव का BJP पर तंज, बोले-केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को सैल्यूट करने वाला पुलिस अफसर क्या जांच करेगा

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Violence) में हुई हिंसा को लेकर सियासी पारा देश का गरमाया हुआ है। विपक्ष में काबिज समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party), कांग्रेस (Congress) सहित तमाम दलों ने बीजेपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) लगातार योगी सरकार (Yogi Govt) और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को घेरते नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर अखिलेश यादव ने जांच को लेकर तंज कसा है। उन्होंने सवाल पूछा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को सैल्यूट करने वाला पुलिस अफसर क्या जांच करेगा?

    बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों की हत्या का आरोप गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी और उनके बेटे पर लगा है। योगी सरकार कह रही है कि केस की जांच की जाएगी। लेकिन मुझे कोई यह बात समझाए कि जब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के घर पर कोई भी पुलिस अफसर जांच करने जाएगा तो उसे सबसे पहले उन्हें उसे सैल्यूट करना पड़ेगा। ऐसे में जो अधिकारी सैल्यूट करेगा, वह लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की क्या जांच कैसे करेगा?

    अखिलेश यादव का बयान-

    गौर हो कि इससे पहले यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसान और पत्रकार के परिवार से घर जाकर मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद अखिलेश ने पत्रकारों से बात करते हुए योगी सरकार को आड़े हाथ लिया। अखिलेश ने यह भी कहा कि किसानों का आंदोलन कुचलने के लिए बीजेपी और आशीष मिश्रा ने मिलकर पूरी साजिश रची।