अखिलेश यादव (Photo Credits-ANI Twitter)
अखिलेश यादव (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Violence Updates) में हुई हिंसक घटना की चर्चा पूरे देश में हो रही है। हर तरफ से इस मामले को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इन सब के बीच उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लखीमपुर खीरी जाने के लिए अपने आवास से निकले तो थे, लेकिन पुलिस वालों ने उन्हें 100 मीटर दूर पर ही रोक लिया। जिसके बाद अखिलेश वहीं सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं। उनके साथ समाजवादी पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ता भी हैं। 

    वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि इतना जुल्म अंग्रेजों ने भी नहीं किया जितना BJP की सरकार किसानों पर कर रही है। गृह राज्य मंत्री को इस्तीफ़ा देना चाहिए और उपमुख्यमंत्री जिनका कार्यक्रम था उन्हें भी इस्तीफा देना चाहिए। जिन किसानों की जान गई है उन्हें 2 करोड़ रुपये की मदद हो, परिवार की सरकारी नौकरी हो। साथ ही लखनऊ में अपने घर के बाहर धरने पर बैठे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया।

    अखिलेश यादव का बयान-

    देखें वीडियो-

    अखिलेश ने कहा कि जिन्होंने गाड़ी चढ़ाई है उन्हें धारा 302 में तत्काल जेल भेजना चाहिए। ​सरकार हिटलरशाही का समय याद दिला रही है कि अगर आप उनसे सहमत नहीं हो तो गाड़ी चढ़ा दी जाएगी या पुलिस से गोली मरवा दी जाएगी।