UP-police
File Photo

    Loading

    लखीमपुर खीरी (उप्र). उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Khiri) जिले के गोला कोतवाली थानाक्षेत्र के छैरासी गांव में गन्ने की कटाई को लेकर हुए विवाद को सुलझाने गए पुलिस चौकी प्रभारी और उनकी टीम के साथ कथित तौर पर मारपीट का मामला सामने आया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी और कहा कि मामला दर्ज करके छानबीन की जा रही है।

    गोला कोतवाली थानाक्षेत्र के छैरासी गांव में गन्ने की कटाई को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद ने उस समय तूल पकड़ लिया जब एक गुट ने मुडा सवारन चौकी प्रभारी अरुण कुमार सिंह से कथित तौरपर मारपीट कर दी। पुलिस के अनुसार शुक्रवार शाम को हुई इस घटना में पुलिसकर्मी का मोबाइल और सर्विस पिस्तौल भी गायब हो गयी।

    पुलिस के अनुसार बाद में हमलावर गन्ने की कटी फसल और ट्रैक्टर-ट्राली खेत में छोड़कर फरार हो गए। लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) गणेश प्रसाद साहा के साथ अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) डॉ. सुरेंद्र प्रताप सिंह, गोला क्षेत्राधिकारी (सीओ) राजेश कुमार व अन्य पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। एसपी गणेश प्रसाद साहा ने पत्रकारों को बताया कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और लापता मोबाइल व सर्विस पिस्तौल का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

    साहा ने घटना का ब्यौरा देते हुए बताया, ‘‘छैरासी ग्राम प्रधान राजवीर सिंह और एक शिकायतकर्ता रिंकी देवी ने शुक्रवार को पुलिस को सूचित किया कि संजय, वेद प्रकाश, अरविंद और कौशल अन्य लोगों के साथ मिलकर जबरन गन्ने की फसल काट रहे हैं। सूचना पर संबंधित पुलिस चौकी मुड़ा सवारन के प्रभारी अरुण कुमार सिंह तीन अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और विवाद को सुलझाने का प्रयास किया।”

    एसपी ने कहा, “हालांकि, पुलिस के अनुरोधों और मध्यस्थता की अनदेखी करते हुए जबरन गन्ने की फसल काटने वाले आक्रामक हो गए और चौकी प्रभारी और उनकी टीम के साथ मारपीट की। इस दौरान उनकी सर्विस रिवाल्‍वर गायब होने की सूचना मिली है।” एसपी ने कहा कि “इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और जांच की जा रही है।”