ashish-mishra
ANI Photo

    लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश). उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में भाजपा कार्यकर्ता सहित चार और लोगों को सोमवार को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि इस सिलसिले में अब तक कुल 10 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र के पुत्र आशीष मिश्र सहित मामले में अन्य आरोपियों को भी सोमवार को पुलिस हिरासत से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

    लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में गत तीन अक्टूबर को किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष तथा 15-20 अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आशीष को पिछली नौ अक्टूबर को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। विपक्षी दल इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं।

    उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जारी बयान के अनुसार, “लखीमपुर खीरी पुलिस की अपराध शाखा ने स्वात टीम के साथ मिलकर सोमवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एसआईटी के जांचकर्ता और अन्य वरिष्ठ अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं। आगे की जांच जारी है।”

    पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुमित जायसवाल, शीशीपाल, सत्यप्रकाश त्रिपाठी ऊर्फ सत्यम और नंदन सिंह बिष्ट के रूप में हुई है। विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अब तक मुख्य आरोपी आशीष मिश्र, अंकित दास, आशीष पांडेय, लवकुश राणा, शेखर भारती और लतिफ सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। (एजेंसी)