Delhi Crime News : Delhi Police arrests five for allegedly blackmailing Minister of State for Home Ajay Mishra
केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा File Photo- ANI

    Loading

    नई दिल्ली: लखीमपुर हिंसा (Lakhimpur Violence) पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni) फिर से विवादों में घिर गए। जब एक टीवी चैनल के पत्रकार ने मंत्री से लखीमपुर हिंसा एसआईटी जांच को लेकर सवाल पूछा तो वो भड़क गए और अभद्रता करने लगे। मंत्री यही नहीं रुके, उन्होंने एक पत्रकार पर हाथ भी उठाया। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

    गृह राज्य मंत्री ने टीवी के रिपोर्टर को डराने, धमकाने की कोशिश की। मंत्री ने मौके पर मौजूद एक और पत्रकार का मोबाइल बंद करवाने की भी कोशिश की। मंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा ‘बेवकूफी के सवाल न किया करो, दिमाग खराब है क्या बे।’ इसके बाद उन्होंने मोबाइल बंद करा दिया। 

    बता दें कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर लखीमपुर हिंसा मामले में हत्या का केस दर्ज हो चुका है। इस पर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है और टेनी के इस्तीफे की मांग कर रहा है। 

    बढ़ाई धाराएं, हत्या की सोची समझी साजिश

    लखीमपुर मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्र मोनू समेत सभी 13 आरोपियों पर दुर्घटना की धाराएं हटाकर हत्या की कोशिश व अंग भंग करने की धाराएं बढ़ाई गई हैं। मंगलवार को सीजेएम कोर्ट में दाखिल हुए सभी 13 आरोपियों पर अदालत ने हत्या की कोशिश की धारा 307, अंग भंग 326, शस्त्र के दुरुपयोग की धारा 3/25/30 व शस्त्र अधिनियम की धारा 35 की बढ़ोतरी की है। 

    [poll id=”36″]

    इससे पहले SIT की टीम ने सोमवार को अदालत में अर्जी दाखिल कर सभी आरोपियों पर दुर्घटना की धाराएं हटाकर हत्या के प्रयास और साजिश की धाराएं बढ़ाने के लिए अर्जी दाखिल की थी, जिस पर अदालत ने सभी 13 आरोपियों को मंगलवार तलब किया था। घटना के 70 दिन बाद मामले की जांच कर रही SIT की टीम ने माना कि तीन अक्टूबर को हुई घटना दुर्घटना नहीं, बल्कि यह हत्या की सोची समझी साजिश थी।

     

    ये है पूरा मामला

    ज्ञात हो कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में तीन अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा का किसानों द्वारा किए जा रहे विरोध के दौरान भड़की हिंसा में चार किसान, एक पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ताओं और एक वाहन चालक की मौत हो गई थी। इस संबंध में दो मुकदमे दर्ज किए गए थे।