FILE- PHOTO
FILE- PHOTO

    Loading

    वाराणसी : वाराणसी (Varanasi) में नए साल (New Year) के जश्न में शराब (Liquor) और बीयर (Beer) की दुकानों पर शनिवार और रविवार को खूब बिक्री (Sale) हुई। साल 2022 की विदाई और नए साल 2023 के स्वागत के लिए शहर के शौकीनों ने पी ली डेढ़ करोड़ की बीयर और शराब। जिसे आबकारी विभाग (Excise Department) की झोली भरी। शनिवार और रविवार को शराब और बीयर की दुकानों पर मदिरा के शौकीनों की लंबी कतार देखी गई। 

    जिला आबकारी अधिकारी ओमवीर सिंह बोले कि शनिवार और रविवार को मिलाकर करीब डेढ़ करोड़ की शराब और बीयर की बिक्री हुई है। गौरतलब हो कि शराब और बियार पीने वालों की संख्या शहर में बहुत देखी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्रामीण इलाकों में देशी शराब की बिक्री भी इस दौड़ में शामिल थी। शराब की बिक्री में कोई गड़बड़ी नहीं हो, इसके लिए संबंधित आबकारी विभाग के निरीक्षकों को निर्देशित किया गया था। शराब और बीयर की कुछ दुकानों का निरीक्षण भी किया गया था। अस्थाई लाइसेंस लेने वाले होटल, रेस्टोरेंट में भी चेकिंग अभियान चलाया गया था। 

    होटलों और ढाबों पर जमकर शराब की बिक्री हुई

    बता दें कि साल 2023 के जश्न में 31 दिसंबर 2022 को वाराणसी में 1.5 करोड़ की शराब का सेवन किया था। शहर के होटलों और ढाबों में शहर के लोगों ने रिकॉर्ड तोड़ शराब-बीयर पीकर आबकारी विभाग की झोली भर दी। सूत्रों के मुताबिक नए साल के स्वागत के लिए होटलों और ढाबों पर जमकर शराब की बिक्री हुई। शहर के कई होटलों और ढाबों में बिना लाइसेंस के शराब की बिक्री की गई।