lok sabha elections 2024 BSP announced 3 Lok Sabha candidates
बसपा प्रमुख मायावती (फाइल फोटो)

बसपा द्वारा जारी सूची के मुताबिक सलेमपुर लोकसभा सीट से भीम राजभर को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा, भदोही सीट से इरफान अहमद (बबलू) तथा हमीरपुर से निर्दोष कुमार दीक्षित उम्मीदवार होंगे।

Loading

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए बुधवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी ने शाहजहांपुर की ददरौल विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिये भी प्रत्याशी की घोषणा की।

बसपा द्वारा जारी सूची के मुताबिक, सलेमपुर लोकसभा सीट से भीम राजभर को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा, भदोही सीट से इरफान अहमद (बबलू) तथा हमीरपुर से निर्दोष कुमार दीक्षित उम्मीदवार होंगे। पार्टी ने शाहजहांपुर की ददरौल विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिये सर्वेश चन्द्र मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है। सलेमपुर लोकसभा सीट पर सातवें चरण में एक जून को, भदोही सीट पर छठे चरण में 25 मई को तथा हमीरपुर में पांचवे चरण में 20 मई को मतदान होगा।

बहुजन समाज पार्टी ने जिन तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है, उन सीटों पर पहले ही बीजेपी का कब्जा है। बीजेपी ने भदोही सीट पर मौजूदा सांसद रमेश चंद्र बिंद का टिकट काटकर विनोद कुमार बिंद उम्मीदवारी दी है। इसके साथ ही सलेमपुर सीट पर बीजेपी ने तीसरी बार रविंद्र कुशवाहा को टिकट दिया है और सपा ने इस सीट पर पूर्व सांसद रामशंकर विद्यार्थी राजभर को टिकट दिया है।