mukhtar ansari
File Photo

Loading

वाराणसी: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। अवधेश राय हत्याकांड (Awadhesh Rai murder case)  में दोषी करार दिया गया है। 32 साल पुराने वाराणसी के  बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड में विशेष न्यायाधीश (MP-LLA Court) अवनीश गौतम की अदालत ने माफिया मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया है। थोड़ी देर में सजा का ऐलान हो सकता है। फ़िलहाल कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।  

उत्तर प्रदेश के अवधेश राय हत्याकांड में जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को वाराणसी की एमपी एमएलए कोर्ट ने दोषी करार दिया है। 3 अगस्त 1991 को कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक अजय राय के भाई अवधेश राय की वाराणसी में अजय राय के घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बीते एक साल में मुख्तार अंसारी को चार मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है। 

अवधेश राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी मुख्य आरोपी है। दिनदहाड़े अवधेश राय की हत्या की गई थी। 32 साल पुराने इस मामले में एमपी-एलएलए कोर्ट ने मुख्य आरोपी मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया है। बताया जा रहा है कि दोपहर दो बजे कोर्ट में सजा का एलान होगा।

बता दें कि 3 अगस्त 1991 को वाराणसी के लहुराबीर इलाके में रहने वाले कांग्रेस नेता अवधेश राय अपने भाई अजय राय के साथ घर के बाहर खड़े थे। सुबह का वक्त था। एक वैन से आए बदमाशों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। अवधेश राय को गोलियों से छलनी कर दिया गया। अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पूर्व विधायक अजय राय ने इस मामले में मुख्तार अंसारी को मुख्य आरोपी बनाया। फ़िलहाल इस मामले में माफिया को आज दोषी करार दे दिया गया।