Mahant Narendra Giri Death : CBI takes over investigation Mahant Narendra Giri death in Uttar Pradesh
File

    प्रयागराज: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की मौत (Death) के मामले की जांच अब सीबीआई (CBI) करेगी। ANI के अनुसार, मामले की जांच सीबीआई को दे दी गई है और सीबीआई ने जांच के लिए टीम बना ली है। महंत नरेंद्र गिरी की मौत को लेकर लगातार सीबीआई जांच की मांग उठ रही थी।

    बता दें कि, प्रयागराज में बाघांबरी पीठ के महंत व अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की मौत के मामले की जांच की सिफारिश करने के कुछ ही घंटों के भीतर ही गुरुवार को सीबीआई की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई थी। सीबीआई के दर्जन भर अधिकारियों की टीम ने प्रयागराज पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है। महंत की मौत के मामले के उलझे पेंच और कुछ भी साफ न होने के चलते समूचे विपक्ष सहित खुद सत्ताधारी भाजपा और संतों नें भी मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की थी।

    भाजपा सांसद साक्षी महराज ने सुसाइड नोट को फर्जी बताते हुए आत्महत्या से इंकार किया था और सीबीआई जांच की मांग की थी।पुलिस द्वारा प्राप्त किए गए सुसाइड नोट में आनंद गिरी के साथ दो अन्य आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को मौत का जिम्मेदार ठहराया गया है। आनंद गिरी का लेपटाप और स्मार्ट फोन पुलिस के कब्जे में है। बता दें कि, महंत नरेंद्र गिरी का शव उनके घर में लटका हुआ मिला था।